– इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप 

झांसी। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार को एक दिव्यांग युवक की मौत हो गयी। युवक की मौत पर परिजनों ने चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही और गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा किया।

परिजनों के अनुसार दिव्यांग राहुल वर्मा (24) निवासी काशीराम कालोनी करारी सीपरी बाजार के साथ कुछ दिन पूर्व क्षेत्र के ही चार युवकों ने मारपीट कर दी थी, जिसमें उसे अंदरूनी चोटें आईं थीं। शुक्रवार की शाम उल्टियां होने से तबीयत बिगड़ने पर परिजन उस जिला अस्पताल लेकर आए और भर्ती कराया। परिजनों का आरोप है कि शुक्रवार की रात से रविवार तक युवक का उपचार नहीं किया गया। आरोप है कि भर्ती के समय से चिकित्सकों ने मरीज पर कोई खास ध्यान नहीं दिया, कोई डॉक्टर भी मरीज़ को देखने नहीं आया। आज सुबह जब राहुल की हालत ज्यादा बिगड़ गयी तो चिकित्सक ने उसे एक इंजेक्शन लगवाया जिसके बाद उसकी मौत हो गयी।

राहुल की मौत की जानकारी चिकित्सक ने उन्हें नही दी और शव को ड्रिप लगा दी साथ ही उन्होंने राहुल का ईसीजी भी किया । इसके बाद चिकित्सकों ने राहुल को मृत घोषित कर दिया। परिजनों के चिकित्सालय में हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई । पुलिस ने हंगामा कर रहे परिजनों को काफी समझाबुझाकर शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

इस मामले में मंडलीय चिकित्सा अधिकारी पीके कटियार ने मीडिया को बताया कि शुक्रवार रात को राहुल को पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद भर्ती किया था। राहुल को जो डाक्टर देख रहे थे उन्होंने शनिवार को राहुल की कुछ जांचे लिखीं थीं लेकिन जब रविवार को वह राउंड पर आये तो उन्होंने जांचे नहीं करायीं थी। उन्होंने मरीज को मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी गयी थी लेकिन किसी कारणवश वह वहां भी नहीं गये। इलाज में कोई लापरवाही नहीं की गयी जो संभव था वह पूरा इलाज किया गया। मामले की जांच के लिए डाक्टर्स की कमेटी का गठन कर दिया गया है।