Oplus_131072
Oplus_131072
Oplus_131072

झांसी। नर्सिंग कॉलेज विद्यावती कालेज आफ फार्मेसी के हास्टल में शनिवार को छात्रों ने जमकर उपद्रव किया। गेम में हारने पर छात्रों के एक गुट ने दूसरे पर कमेंट कर दिया। उन्होंने लड़कियों को भी निशाना बनाया। इसके बाद छात्र-छात्राएं आपस में ही भिड़ गए। हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंची तो हॉस्टल का गेट नहीं खोला गया। काफी मशक्कत के बाद जैसे-तैसे पुलिस अंदर पहुंची तो पुलिस के साथ ही छात्रों ने हाथापाई कर दी। स्थिति को देखते हुए 5 थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। तब जाकर किसी तरह हालत पर काबू पाया गया। मौके से 3 छात्र और हॉस्टल के 1 कर्मचारी को हिरासत में लिया गया है। पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज किया जा रहा है।

गेम्स में हार के बाद शुरू हुआ था झगड़ा

जिले के बड़ागांव थाना क्षेत्र में विद्यावती कॉलेज ऑफ फार्मेसी और उसका हॉस्टल है। कालेज में फार्मेसी, नर्सिंग, एजुकेशन और आईटीआई के छात्र-छात्राओं के बीच गेम्स चल रहे हैं। बैडमिंटन, खो-खो गेम में नर्सिंग छात्र-छात्राएं जीत गई, जबकि फार्मेसी के छात्र-छात्राओं को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद से नर्सिंग स्टूडेंट्स ने फार्मेसी के छात्र-छात्राओं पर कमेंटबाजी शुरु कर दी। इसको लेकर शुक्रवार को कॉलेज की कैंटीन में
कर दी। इसको लेकर शुक्रवार को कॉलेज की कैंटीन में विवाद हो गया था। इसमें एक स्टूडेंट की पिटाई कर दी थी। इस पर छात्राओं ने पुलिस से आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

फार्मेसी स्टूडेंट्स पर अभद्रता करने का आरोप

शनिवार को फार्मेसी के हॉस्टल के कुछ छात्र और नर्सिंग छात्राओं में विवाद हो गया। छात्राओं का आरोप है कि फार्मेसी स्टूडेंट्स उनको देखकर अभद्र कमेंट और इशारे करते हैं। इसके बाद कई छात्राएं एकत्र हो गई और कमेंटबाजी करने वाले छात्रों से माफी मंगवाने की मांग करने लगे। जबकि विपक्षी पक्ष माफी मांगने को तैयार नहीं था। इसको लेकर विवाद होने लगा। कालेज के अंदर के करीब 3 घंटे तक हंगामा चला। इस दौरान सभी स्टूडेंट्स अपने कमरे से बाहर आ गए थे।

हंगामा की सूचना पर बड़ागांव थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। लेकिन करीब एक घंटे तक पुलिस के लिए गेट नहीं खोला गया। पलिस बाहर ही खड़ी रही। बाद में काफी मशक्कत के बाद पुलिस हॉस्टल के गेट को खुलवाने में सफल हुई और फिर वह बॉयस हॉस्टल में पहुंची। पुलिस पूछताछ कर पूरे मामले की जानकारी जुटा रही थी तभी कर्मचारियों की शह पर कुछ उपद्रवी छात्रों ने पुलिस से अभद्रता करते हुए हाथापाई कर दी। तब पुलिस ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया।

सूचना मिलने पर सदर एसडीएम, सदर सीओ समेत 5 थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। अफसरों की समझाइश से मामला शांत हुआ। पीड़ित लड़कियों की शिकायत पर पुलिस ने हॉस्टल के कर्मचारी और 3 छात्रों को हिरासत में ले लिया है।

सदर सीओ स्नेहा तिवारी का कहना है कि गेम में फार्मेसी और नर्सिंग स्टूडेंट्स के बीच विवाद हो गया था। इसी क्रम में शुक्रवार को एक छात्र से मारपीट कर दी गई। आज छात्राओं से अभद्रता के आरोप लगाए हैं। पुलिस के साथ भी धक्का-मुक्की हुई है। 5 स्टूडेंट्स के नाम तहरीर मिली है। पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

वहीं, विद्यावती कॉलेज ऑफ फार्मेसी के मैनेजमेंट डायरेक्टर विद्या निधी मिश्रा का कहना है कि किसी बात को लेकर छात्र आपस में भिड़ गए। अभद्र कमेंट जैसा कोई मामला नहीं है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। जो भी छात्र और फैकल्टी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।