पुलिस ने 5 शातिर लुटेरे दबोचे, 6.38 लाख रुपए, दस्तावेज, घटना में प्रयुक्त दो बाइक बरामद 

झांसी। जिले के नवाबाद थाना क्षेत्र के कोछाभांवर मार्ग पर फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से हुई लाखों रुपए लूटकांड की घटना का स्वाट और नवाबाद पुलिस ने 38 घंटे में खुलासा करते हुए पांच शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की पूरी रकम सहित घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद कर ली है। घटना को पूर्व में कंपनी में कार्य कर चुके एक कर्मचारी की मिलीभगत से हुई।

पुलिस लाइन सभागार में एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि 18 अप्रैल को कोछाभांवर के पास सोनाटा माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी केके पुरी कॉलोनी सीपरी बाजार निवासी दीपक अहिरवार के साथ बाइक सवार बदमाशों ने बैग में रखे 8 लाख 61 हजार रुपया तथा दस्तावेज लूट लिए थे। नवाबाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। इस घटना का पर्दाफाश करने के लिए एसएसपी ने स्वाट और नवाबाद की टीम को लगाया था। स्वाट और नवाबाद पुलिस ने मोबाइल फोन लोकेशन और अन्य पूछताछ के दौरान अहम सुराग हासिल कर लिए थे।

शनिवार को उक्त दोनो टीमों को सूचना मिली की फाइनेंस कर्मचारी से लूटपाट करने वाले बदमाश कानपुर हाईवे स्थित फ्लाई ओवर ब्रिज के नीचे खड़े हुए हैं। दोनो टीमों ने मौके पर पहुंच कर घेराबंदी करते हुए पांच शातिर बदमाशों को दबोच लिया। पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने अपने नाम टीकमगढ़ निवासी अंकित, मऊरानीपुर के रोनी निवासी आशिक वर्मा, दशरथ अहिरवार, विशाल बरार, सागर वर्मा बताए।

पुलिस ने इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त दो बाइक बरामद कर ली। पूछताछ में जानकारी हुई की इस घटना की योजना पूर्व में कंपनी में कार्य करने वाले मध्यप्रदेश के जिला टीकमगढ़ के ग्राम पलेरा निवासी रोहित अहिरवार ने बनाई थी। रोहित ने अपने साथियों के साथ पूरी घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से लूटी गई रकम में से 6 लाख 38 हजार रुपए, पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक पास बुक आदि बरामद कर ली है। पुलिस लूट कांड के मास्टर माइंड रोहित की तलाश कर रही है।