Oplus_131072

झांसी। लोकसभा चुनाव के पहले बसपा ने झांसी मंडल में बड़ा बदलाव किया है। यह कितना असरदार रहेगा समय के गर्भ में है। झांसी के पूर्व जिलाध्यक्ष जयपाल अहिरवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया वर्ष 2009 से बुन्देलखंड की कमान संभाल रहे लालाराम अहिरवार को हटा कर उनके स्थान पर अब झांसी मंडल का दायित्व मिशनरी कार्यकर्ता चन्द्रदत्त गौतम, डॉ. बृजेश जाटव, जगजीवन अहिरवार और छुन्ना पाल को सौंपा गया है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले बसपा ने झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी को राकेश कुशवाहा एड. से टिकट वापस लेते हुए उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इसके साथ ही झांसी के जिलाध्यक्ष जयपाल अहिरवार को हटा कर जिले की कमान बीके गौतम को सौंप दी गई थी। इसके बाद अब फिर बसपा ने बड़ा बदलाव किया है। पूर्व जिलाध्यक्ष जयपाल अहिरवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया।

इसके साथ ही लालाराम अहिरवार के कार्यकाल में पार्टी का गिरते जनाधार व मिशनरी कार्यकर्ताओं की नाराज़गी को बसपा सुप्रीमो मायावती ने गम्भीरता से लिया और लालाराम अहिरवार को बुन्देलखंड से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर अब चन्द्रदत्त गौतम, डॉ. बृजेश जाटव, जगजीवन अहिरवार और छुन्ना पाल को कमान सौंपी दी है। इस बदलाव से पार्टी कितनी मजबूत होगी यह भविष्य तय करेगा।