भिलाई (संवाद सूत्र)। भिलाई के रुंगटा इंजीनियरिंग कॉलेज (आर 1) में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत मनीष शर्मा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। शव के पास से मिले सुसाइड नोट में प्यार में नाकामी के चलते आत्महत्या की बात लिखी है।

वैशाली नगर थाना क्षेत्र निवासी मनीष शर्मा (32) रुंगटा आर 1 में असिस्टेंट प्रोफेसर पिछले एक-डेढ़ साल से कम्प्यूटर पढ़ाते थे। उनके पिता पं धनेश शर्मा आरटीओ दुर्ग में एजेंट हैं और पंडिताई का काम भी करते हैं। पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि मनीष रुंगटा कॉलेज की ही किसी छात्रा को चाहता था। वो उससे शादी करना चाहता था।

कुछ दिन पहले उसे पता चला कि उस लड़की के किसी और के भी साथ प्रेम संबंध हैं। इसके बाद उसने लड़की को समझाया और बोला कि वह सब छोड़ दे और उससे शादी कर ले लेकिन युवती ने मनीष से शादी करने से इनकार कर दिया। इससे मनीष मानसिक रूप से परेशान हो गया। शनिवार को मनीष जब घर पहुंचा, तो काफी गुमसुम सा था। उसने रात में ढंग से खाना भी खाया और अपने कमरे में सोने चला गया।

घरवालों व मानें तो मनीष रात 2 बजे तक जाग रहा था। वह अकसर देर रात तक पढ़ाई करने के लिए जगता था, तो घरवालों ने सोचा कि वह पढ़ाई कर रहा है। सुबह 6 बजे जब उसका चाचा मॉर्निंग वॉक के लिए निकले, तो मनीष के कमरे का लाइट जल रही थी। उन्होंने उसे आवाज दी, तो कोई रिप्लाई नहीं आया।

चाचा जब मॉर्निंग वॉक से 7 बजे वापस आए तो फिर से मनीष को आवाज लगाई। जब मनीष ने कोई रिप्लाई नहीं दिया, तो वो उसके कमरे में उसे देखने पहुंचे। उन्होंने देखा कि भतीजे ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। इसके बाद पुलिस परिवार के बाकी लोगों को जगाया और सूचना दी गई। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। इस घटना से परिवार में मातम पसरा हुआ है। कालेज में प्रोफेसर व स्टूडेंट की विफल लव स्टोरी चर्चा में है।