Oplus_131072

किसान से अभद्रता के आरोपी लेखपाल को एक सप्ताह में जवाब दाखिल करने का अल्टीमेटम 

झांसी/टहरौली । तहसील परिसर में खसरा बनवाने गये किसान के साथ हुई अभद्रता मामले का संज्ञान लेते हुए सांसद अनुराग शर्मा के डीएम से बात कर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग के बाद हरकत में आए प्रशासन ने मामले में तहसीलदार को जांच अधिकारी नियुक्त कर आरोपी लेखपाल को एक हफ्ते में जबाब देने का दिया निर्देश।

गौरतलब है कि तहसील टहरौली में पदस्त लेखपाल द्वारा ग्राम भड़ोखर निवासी किसान नवल किशोर से खसरा बनवाने को लेकर रुपए की मांग व मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था। पीडित किसान ने भी थाने में लिखित शिकायती पत्र देकर आरोपी लेखपाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की मांग की गई थी। लेखपाल की अभद्रता से क्षेत्र में काफी रोष व्याप्त था और भाजपा पदाधिकारियों द्वारा क्षेत्रीय भाजपा सांसद से मुलाकात कर दोषियों पर कडी कार्यवाही कराये जाने की मांग के बाद भाजपा प्रत्याशी अनुराग शर्मा ने जिलाधिकारी झांसी से उक्त प्रकरण में नाराजगी जताते हुए दोषी लेखपाल पर तत्काल कडी कानूनी कार्यवाही की बात कही थी।

इस पर जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम अबुल कलाम ने तहसीलदार टहरौली के मामले में जांच अधिकारी नामित कर सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर लेखपाल को प्रथम दृष्टया दोषी पाया है। उपजिलाधिकारी टहरौली द्वारा उन पर कर्मचारी आचरण नियमावली 1956 के विरुद्ध कार्य करने एवं खसरा बनाने के एवज में 5 हजार रुपये की मांग का दोष आरोपित किया गया है, लेखपाल को एक सप्ताह के भीतर जांच अधिकारी के समक्ष अपना जवाब प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए गए हैं।