राजस्थान (संवाद सूत्र)। राजस्थान के दौसा जिले के बांदीकुई-जयपुर रेलमार्ग पर ट्रेन संख्या 19402 लखनऊ-अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस की जनरल बोगी में अचानक बोगी में धुआं उठता हुआ देखकर यात्रियों में हड़कंप मच गया। इसके चलते ट्रेन को रोक कर जांच की तो कोच के व्हील में ब्रेक ब्लॉक जैम होने से ये आग लगी थी। रेलवे फाटक के गेटमैन ने ट्रेन में आग लगने की सूचना दी थी।

बुधवार दोपहर हुई इस घटनाक्रम के संबंध में बताया गया है कि लखनऊ से साबरमती जा रही ट्रेन संख्या 19402 जब फाटक संख्या 168 से गुजर रही थी तभी गेट मैन को ट्रेन के जनरल कोच के व्हील से चिंगारी निकलती हुई दिखाई दी, जिसकी सूचना गेट मैन ने भांकरी स्टेशन मास्टर को दी। सूचना मिलने पर भांकरी स्टेशन मास्टर ने ट्रेन में मौजूद गॉर्ड को इसकी जानकारी दी गई। इसके चलते 11:39 बजे ट्रेन को भांकरी स्टेशन पर रुकवा लिया गया। इस दौरान बिना स्टॉप के गाड़ी को भांकरी स्टेशन पर रोकने की वजह पूछने पर ट्रेन में मौजूद यात्रियों को आग लगने का पता चला, जिससे ट्रेन में मौजूद सवारियों में हड़कंप मच गया।

ट्रेन के कोच के व्हील में ब्रेक ब्लॉक होने से ये आग लगी थी। जानकारी मिलते ही रेलवे प्रशासन ने ट्रेन के रुकते ही सभी यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाल लिया। दमकल कर्मियों ने स्थिति पर काबू पा लिया है।

इस घटनाक्रम से करीब 15 मिनट तक गाड़ी भाकरी स्टेशन पर खड़ी रही। ट्रेन में तकनीकी खामी को दूर करने के बाद जयपुर रवाना किया गया। फिलहाल किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।