Oplus_0

झांसी। जिले के थाना समथर क्षेत्र में शनिवार सुबह लगभग 65 बर्षीय बृद्ध ने कुकर्म के आरोपों की बदनामी से इतना मानसिक तनाव में आ गया कि उसने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

समथर क्षेत्र के ग्राम बेलमा निवासी 65 बर्षीय ज्ञानदास पांचाल ने विगत रात घर में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सुबह करीब 6:00 बजे परिजनों ने समथर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर नमूने एकत्रित किए। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए झांसी भेज दिया गया।

ग्रामीणों के अनुसार- मृतक के खिलाफ गांव के ही एक व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत कर आरोप लगाया था कि ज्ञानदास ने खेत पर करीब 25 बर्षीय मानसिक विक्षिप्त युवक से कुकर्म किया है। हालांकि यह आरोप सिद्ध नहीं हुए थे लेकिन शिकायत के बाद बदनामी से मृतक मानसिक तनाव से ग्रसित रहने लगा था। इन्हीं परिस्थितियों के चलते वृद्ध ने जिंदगी समाप्त कर ली। वृद्ध की मौत से परिजनों में मातम पसरा है।

उक्त मामले में मोंठ पुलिस क्षेत्राधिकारी हरिमोहन सिंह का कहना है कि सुबह ज्ञानदास पांचाल के फांसी लगाने की सूचना पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने जांचोपरांत, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उन्होंने बताया कि गांव के ही एक व्यक्ति ने मृतक पर कुकर्म के आरोप लगाए थे। यह आरोप सिद्ध नहीं हुए, इसमें मुकदमा भी दर्ज नहीं हुआ था।