Oplus_131072

सिपाही ने भाई सहित पुलिस पर की अंधाधुंध फायरिंग, गाड़ी में आग लगाई, मुठभेड़ में दबोचे 

Oplus_0

झांसी। जिले के थाना नवाबाद क्षेत्र में उसक समय बिकरु कांड की स्थिति उत्पन्न हो गई जब पारिवारिक विवाद की सूचना पर पहुंची पीआरबी पुलिस टीम के साथ सिपाही ने अपने भाई के साथ मारपीट शुरू कर दी और जैसे ही थाने से पुलिस की टीम पहुंची तो दोनों ने अंधाधुंध फायरिंग गाड़ी में आग लगा दी। पुलिस ने मुठभेड़ में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला नवाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत बजरंग कॉलोनी का है जहां पारिवारिक विवाद में हुए झगड़े की सूचना पर पहुंचे चौकी इंचार्ज और सिपाही के साथ दो सगे भाइयों ने मारपीट कर दी। इसमें एक महोबा में सिपाही है। चौकी इंचार्ज ने 112 पर सूचना दी। इसके बाद मौके पर पीआरवी समेत पुलिस अधिकारी पहुंच गए। खुद को घिरता देख दोनों दबंग भाइयों ने घर की छत पर खड़े होकर अंधेरे में ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया।

पुलिस टीम पर फायरिंग की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसएसपी राजेश एस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए पुलिस फोर्स को आगे बढ़ने से रोक लिया। जब तक दोनों भाई ताबड़तोड़ पुलिस टीम पर फायरिंग करते रहे, पुलिस अपनी पोजीशन से पीछे हटी रही। इस दौरान स्वाट के दो सिपाही मौका पाकर आरोपियों के घर में घुस गए। इसकी जानकारी मिलते ही दोनों सगे भाई पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए छत से कूद गए। इतना ही नहीं दोनों दबंगों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए भागते समय ताबड़तोड़ फायरिंग की इसके अलावा घर के पास खड़ी पुलिस गाड़ी में आग भी लगाकर पास में मेडिकल कॉलेज के निकट जंगल में छिप गए।

रिहायशी कालोनी में हो रही ताबड़तोड़ फायरिंग को देखते हुए एसएसपी ने पुलिस फोर्स को जोखिम लेने से तब तक रोक रखा जब तक फायरिंग बंद नहीं हो गई।
इस दौरान पुलिस की चार टीम दोनों का पीछा करती रही। जंगल में एक बार फिर से दोनों भाइयों ने ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग की। इसके बाद जंगल में पुलिस की जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली योगेंद्र को लगी, वहीं दूसरे आरोपी सुरेंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

एक आरोपी पुलिस का सिपाही
मारपीट करने वाले सुरेन्द्र यादव और योगेंद्र यादव दोनों सगे भाई हैं। इनमें से एक सुरेन्द्र यादव मौजूदा समय मे यूपी पुलिस मे नौकरी कर रहा है और बतौर दीवान सुरेन्द्र महोबा मे तैनात है। आरोपी भाइयों के पिता भी यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर हैं। जिस राइफल से फायरिंग की गई वह लाइसेंसी है और उसका लाइसेंस ललितपुर जनपद से बना है।

एसएसपी का कहना है कि पुलिस टीम को जोखिम में नहीं डालने के साथ-साथ कॉलोनी में लोगों की सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने फायरिंग के रुकने का इंतजार किया। जब दोनों दबंग भाई फायरिंग करते हुए कॉलोनी से जंगल की तरफ भागे, तब पुलिस ने अपने ऑपरेशन को अंजाम देते हुए एक आरोपी का हाफ एनकाउंटर कर दिया। दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस ने लाइसेंसी राइफल भी जब्त कर ली है। पुलिस इस पूरे मामले में बड़ी कार्रवाई करने जा रही है।