चोरी के 7 वाहन व तमंचा बरामद
झांसी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओपी सिंह के निर्देशन में अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के क्रम में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत आज सीपरी बाजार थाना पुलिस व स्वाट की संयुक्त कार्यवाही में 2 शातिर वाहन चोर हत्थे चढ़ गए। अपराधियों के कब्जे से चोरी की 3 स्कूटी, 4 बाइक के अलावा एक तमंचा बरामद हो गया।
यहां पुलिस लाइन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए एसएसपी डॉ ओपी सिंह ने बताया कि उनके निर्देश पर एसपी सिटी प्रकाश द्विवेदी, सीओ सिटी जितेन्द्र सिंह परिहार के नेतृत्व में आज सुबह सीपरी थाना प्रभारी निरीक्षक सभाजीत मिश्रा व स्वाट प्रभारी विजय पाण्डे पुलिस बल के साथ ग्वालियर रोड पप्पे ढाबा के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान मध्य प्रदेश के जिला के दतिया की ओर से एक स्कूटी पर सवार 2 युवक आते दिखाई दिए। जिन्हें रोकने का इशारा किया तो दोनों युवक पुलिस को देख भागने लगे। इस पर पुलिस टीम ने पीछा कर दोनों को शिवानी होटल तिराहा राधा आश्रम के पीछे रेलवे लाइन के पास दबोच लिया।
पूछताछ में दोनों बरामद की गई स्कूटी के कागजात नही दिखा सके। जब उनसे सख्ती से पूछताछ की गयी तो उन्होंने बताया कि वह लोग चोरी के वाहनों के खरीददार की तलाश में जा रहे थे। दोनों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने छापा मारकर चोरी की 4 बाइक व 3 स्कूटी बरामद कर ली। यह गाडिय़ां विविध क्षेत्रों से चुरायी गयी थीं। पुलिस के द्वारा पकड़े गए दोनों शातिरों के नाम ग्राम रक्सा के अथाई निवासी रामजी पुत्र मनीराम व सीपरी बाजार के ग्राम पाडरी निवासी राजेश पुत्र राम जी शरण हैं। पुलिस ने तलाशी के दौरान एक अबैध तमंचा कारतूस सहित बरामद कर लिया। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा कायम कर बरामद वाहनों के मालिकों की तलाश शुरू कर दी है।