झांसी। जिले के नवाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत दिन दहाड़े सूनसान घर को चोरों ने निशाना बनाया और लगभग सात लाख के आभूषण और नकदी चोरी कर ली। पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हुई है।

नवाबाद थाना क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज के  सामने करगुवां जी के पास एंबुलेंस संचालक महिपाल सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। महिपाल के पिता सेवानिवृत्त शिक्षक कपूर चंद्र की मृत्यु होने की वजह से वह परिवार के साथ मऊरानीपुर में अपने गांव भंडरा गए हुए थे। घर की चाबी वह पड़ोसी ओमप्रकाश अहिरवार को दे गए थे। पांच जून की शाम उन्हें पड़ोसी के माध्यम से घर में चोरी होने की सूचना मिली। इस पर वह आनन-फानन घर पहुंचे।

घर के अंदर सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी व बक्सों में रखे सोने के लगभग 50 ग्राम वजन और चांदी के एक किलोग्राम वजन के आभूषण और 80 हजार रुपये गायब थे। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। इसमें चोर दोपहर में 1:31 बजे उनके घर में दाखिल होते दिखे और 1:55 बजे निकलते नजर आए।

सीसीटीवी फुटेज में पांच संदिग्ध युवक नजर आ रहे हैं। इनमें से दो घर के अंदर दाखिल हुए थे, जबकि दो पास की एक दुकान के पास जाकर बैठ गए थे। इसके अलावा एक युवक घर के आसपास चहलकदमी करता नजर आ रहा है। अंदर दाखिल हुए चोरों ने घर के मुख्य दरवाजे की अंदर से कुंडी लगा ली थी। अलमारी की चाबी उन्हें घर में रखी मिल गई थी, जिससे उन्होंने आसानी से घटना को अंजाम दे डाला।