बैल्डिंग की आड़ में दुकान में अवैध रूप से हो रहा था गैस का कारोबार
झांसी। जनपद के थाना बबीना अंतर्गत कस्बा के मुख्य बाजार में उस समय हड़कम्प मच गया, जब बैल्डिंग की आड़ में गैस रिफलिंग करते समय छोटा सिलेण्डर धमाके के साथ फट गया। इस घटना की चपेट में आकर दुकानदार, एक महिला व दो मिस्त्री आहत हो गये।
बबीना थाना क्षेत्र के थाने के सामने कस्बा निवासी ३० वर्षीय जाकिर पुत्र जहीर खां की मुख्य बाजार में बैल्डिंग की दुकान है। दोपहर के समय एमईएस कालोनी निवासी मैकेनिक २८ वर्षीय अमन व उसका कर्मचारी ग्राम रसोई निवासी २० वर्षीय संजीव स्कूटी की टंकी में छेद कराने के लिए बैल्डिंग की दुकान पर पहुंचे। तभी वह तेज धमाके के साथ छोटा सिलेण्डर फट गया। जिससे वहां आग लग गई और इसकी चपेट में आकर दुकानदार जाकिर, मिस्त्री अमन व उसका कर्मचारी संजीव ग भीर रूप से आहत हो गये। इसी दौरान शाक्ति नगर निवासी शायरा पत्नी जलार दुकान के सामने से निकली और आग की लपटों की चपेट में आ गई। इस घटना से बाजार में अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और चारों को बबीना के अस्पताल ले गई। जहां चिकित्सक ने महिला को भर्ती कर लिया, जबकि दुकानदार, मिस्त्री व कर्मचारी की हालत गम्भीर होने पर उन्हें मेडिकल कालेज भेज दिया।
इस मामले में जहां बैल्डिंग करने वाले जाकिर के परिजनों ने बताया कि बैल्डिंग करते समय स्कूटी की टंकी फटी। वहीं झुलसे मिस्त्री व कर्मचारियों का आरोप है कि बैल्डिंग की आड़ में दुकान के अन्दर बड़े सिलेण्डरों से छोटे सिलेण्डरों में गैस रिफलिंग की जाती है। आज भी गैस रिफलिंग की जा रही थी। तभी छोटा सिलेण्डर फट गया। उधर पुलिस ने मौके से भी फटा हुआ गैस का छोटा सिलेण्डर बरामद किया। जिससे यह तो साफ है कि वहां गैस रिफलिंग का अवैध कार्य हो रहा था।