झांसी। शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता योजना के अंतर्गत प्राप्त होने वाली जन शिकायतों के समयबद्घ गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु समस्त अधिकारियों को जिलाधिकारी द्वारा सजग किया गया है जिसके फलस्वरूप निर्वाचन कार्य व्यवस्था की अति व्यस्तता के बावजूद माह मार्च २०१९ में कुल ९३६ शिकायतें प्राप्त हुई जिसका ससमय निस्तारण किया गया और कोई भी शिकायत डिफाल्ट नहीं हुई, यही नहीं कुल प्राप्त ९३६ शिकातयों में से १४९ शिकायतों का रैंडमली फीडबैक लेने पर सभी शिकायतें संतोषजनक निस्तारित पायी गयी जिसके फलस्वरूप प्रादेशिक रैकिंग में झांसी जनपद को लगातार छठवी बार प्रदेश में प्रथम स्थान/ प्रथम रैकिंग प्राप्त हुई।
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी एनजीआरएस पोर्टल पर ६१८ शिकायतें ऑनलाइन प्राप्त हुई जिसमें से ५८९ का संतोषजनक निस्तारण किया गया तथा २८ निस्तारित समस्याओं से सम्बन्धित शिकायतकर्ताओं से फीडबैक लिया जा रहा है तथा एक शिकायत निस्तारण हेतु बाकी है वर्तमान में कोई भी शिकायत डिफाल्टर श्रेणी में नहीं है।
मतदाताओं के सहायतार्थ जारी इस नि:शुल्क हेल्पलाइन १९५० पर अब तक कुल ३३० शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से २९० शिकायतो का संतोषजनक निस्तारण किया जा चुका है ३९ निस्तारित शिकायतों का फीडबैक लिया जा रहा है और एक शिकायत निस्तारण हेतु लम्बित है वर्तमान में कोई भी शिकायत डिफाल्टर श्रेणी में नहीं है।