झांसी। झांसी में यूपी 112 में तैनात एक सिपाही ने रेलवे कालोनी स्थित अपने आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

कानपुर देहात क्षेत्र के भोगनीपुर निवासी सेवा निवृत्त एस आई अरविंद यादव के दोनों बेटे पुलिस विभाग में हैं। इनमें एक बेटा समरजीत सिंह यादव झांसी में यूपी 112 में कार्यरत था और अपनी पत्नी व पुत्र व पुत्री के साथ प्रेमनगर थाना क्षेत्र के पश्चिम रेलवे कालोनी में स्थित आरबी प्रथम 1031/ ई आवास में रहता था। समरजीत सिंह यादव प्रेमनगर थाना क्षेत्र की पीआरवी 370 में तैनात था। सोमवार को समरजीत ने अपनी टीम के साथ सुबह नौ से रात नौ बजे तक ड्यूटी की और ड्यूटी समाप्त होने के बाद वह घर चला गया। रात में परिजनों के साथ खाना खाया। इसके बाद कमरे में आराम करने चला गया।

मंगलवार की सुबह समरजीत सिंह की पत्नी सोकर उठी तो उसे पति समरजीत सिंह दिखाई नहीं दिया। वह कमरे में गई तो समरजीत गले में दुपट्टे बांधे फंदे पर लटक रहा था। यह देख कर वह घबराकर रोने लगी। रोने की आवाज सुनते ही बेटी व बेटा भी जाग गए और आस पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। कुछ ही देर बाद पीआरवी 370 का स्टॉफ भी वहां पहुंच गया।

उधर, घटना की सूचना मिलते ही एसपी देहात गोपीनाथ सोनी, सीओ सदर प्रज्ञा पाठक, प्रेमनगर थाना प्रभारी आनंद सिंह मय स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मृतक की पत्नी व अन्य लोगों से पूछताछ की। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। संभावना है कि घरेलू विवादों के चलते समरजीत सिंह ने फाँसी लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।