• करारी स्टेशन टैंकर वैगन से तेल चोरी करने के प्रयास करते पकड़े गए
    झांसी। उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मण्डल के करारी स्टेशन के निकट से खड़े तेल टैंकर्स वैगन से तेल चोरी करने वाले गिरोह के फरार दो सदस्यों को आरपीएफ टीम ने आज प्रात: उस समय दबोच लिया जब वह टैंकर से तेल चोरी करने आए थे। आरपीएफ ने पकड़े गए आरोपियों से प्लास्टिक के दो जेरिकेन बरामद कर लिए।
    दरअसल, आरपीएफ स्टेशन पोस्ट पर तैनात उप निरीक्षक रविन्द्र सिंह राजावत व हमराह स्टाफ आज प्रात: करारी स्टेशन पर गश्त पर थे कि दो युवक संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिए। आरपीएफ टीम ने घेराबंदी कर दोनों को दो प्लास्टिक की जेरीकेन सहित दबोच लिया। पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने अपने नाम क्रमश: कप्तान सिंह पुत्र जरदान सिंह निवासी करारी थाना सीपरी बाजार झांसी एवं रंजीत गुर्जर पुत्र महीपत गुर्जर निवासी ग्राम लकारा सीपरी बाजार झांसी बताया। उन्होंने स्वीकार किया कि वह पूर्व में पकड़े गए तेल चोर गिरोह के सदस्य हैं और अपने साथियों के साथ मिल कर करारी पर खड़े टैंकर से तेल चोरी किया था व आज पुन: तेल चोरी की फिराक में करारी रेलवे स्टेशन आए थे कि पकड़े गए। आरपीएफ पोस्ट पर पकड़े गए आरोपी कप्तान सिंह व रंजीत गुर्जर को धारा 3 आरपी (यूपी) एक्ट से सम्बद्ध किया गया।
    गौरतलब है कि आरपीएफ टीम द्वारा करारी रेलवे स्टेशन से तेल चोर गिरोह के सदस्य रामपाल गुर्जर को मय चोरी के तेल (रेलवे सम्पत्ति) के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसके विरुद्ध धारा 3 आरपी (यूपी) एक्ट पंजीकृत किया गया एवं 05 ज्ञात व 02 अज्ञात व्यक्तियों को वांछित करार किया गया था। वांछितों की छानबीन के दौरान 25 मार्च को आरपीएफ के हत्थे वांछित रानू परिहार निवासी लकारा थाना सीपरी बाजार चोरी के तेल सहित चढ़ गया था। उसने स्वीकार किया था कि 20 मार्च को करारी रेलवे स्टेशन से अपने साथियों के साथ रेलवे की तेल रेक से उसने तेल चोरी करवाने में मदद की थी। इस पर रानू परिहार को धारा 3 आरपी (यूपी) एक्ट से सम्बद्ध किया गया था। जांच के क्रम में 06 अप्रैल को वांछित आरोपी अमित अहिरवार निवासी ग्राम प्रीतमपुर, अम्बाबाय सीपरी बाजार झांसी को चोरी के तले समेत गिरफ्तार किया गया। उसने स्वीकार किया कि उसने उक्त मामले में वांछित आरोपी धीरेन्द्र परिहार से उक्त माल खरीदा था जो कि उसके कब्जे में था। इस पर आरोपी अमित अहिरवार को धारा 3 आरपी (यूपी) एक्ट से सम्बद्ध किया गया। आरपीएफ द्वारा उक्त मामले फरार आरोपियेां की तलाश जारी है। आरपीएफ की इस कार्यवाही से तेल चोर गिरोह की गतिविधियां शून्य प्राय: हो गयी हैं।