• अपहरणकर्ता चार नकाबपोश इनोवा गाड़ी में सवार थे
    झांसी। थाना प्रेमनगर क्षेत्र अंतर्गत एसी लोको शेड के निकट दिन-दहाड़े इनोवा गाड़ी सवार चार नकाबपोशों ने एसी लोको शेड में तैनात कर्मचारी (हेल्पर) का उस समय अपहरण का प्रयास किया जब वह स्कूटी से अपने घर से डयूटी पर जा रहा था, किन्तु समय रहते शेड के एक अन्य कर्मचारी के पहुंच जाने पर अपहरणकर्ता रफूचक्कर हो गए। हेल्पर के अपहरण के पीछे जमीन का विवाद बताया जा रहा है।
    बताया गया है कि थाना प्रेमनगर क्षेत्र अंतर्गत गुदरीपुरा नगरा निवासी लगभग २३ वर्षीय अमित कुमार परिहार को मृतक आश्रित के रूप में रेलवे एसी लोको शेड में कम्प्यूटर सेक्शन में हेल्पर के पद पर नौकरी कर रहा है। हमेशा की तरह आज प्रात: वह डयूटी जाने के लिए अपनी स्कूटी से घर से निकला। जब वह प्रात: ९.४० बजे एसी लोको शेड के मुख्य द्वार से लगभग सौ मीटर की दूरी पर था तभी रास्ते में छोटी पुलिया के पास खड़ी ग्रे कलर की इनोवा गाड़ी में सवार नकाबपोश चार युवकों में से एक युवक जो मुंह पर गुलाबी कलर की तौलिया बांधे था ने अमित कुमार को रोक कर चित्रा चौराहा का रास्ता पूंछा। अमित ने जैसे ही रास्ता बताने का प्रयास किया नकाबपोशों ने उसे पकड़ लिया और गाड़ी के अंदर घसीट कर अपहरण का प्रयास करने लगा। इससे उसकी स्कूटी गिर गयी और अपहरणकर्ता अपने प्रयास में सफल होते तभी वहां एसी लोको शेड में कार्यरत स्टेनो नवल किशोर पहुंच गए और उन्होंने शोर मचाया तो अमित को छोड़ कर अपहरणकर्ता गाड़ी में सवार होकर टंकी तरफ भाग निकले।
    सूचना मिलने पर शेड से बड़ी संख्या में कर्मचारी व प्रेमनगर पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने घटना स्थल के निकट योगा केन्द्र पर लगे सीसी टीवी फुटेज को खंगाला तो उसमें अपहरण में प्रयुक्त इनोवा गाड़ी व उसमें सवार चार नकाबपोश दिखाई दे गये। पुलिस ने अमित से पूछताछ की, किन्तु अपहरण के पीछे की कहानी स्पष्ट नहीं पता चल सकी। हालांकि अपहरण के पीछे अमित की ननिहाल की जमीन के विवाद की सम्भावना व्यक्त की जा रही है। अमित ने पुलिस को तहरीर देकर सुरक्षा की मांग की। इधर, इस घटना से भयभीत अमित ने शेड से कुछ दिन का अवकाश ले लिया है। पुलिस द्वारा सीसी टीवी फुटेज के आधार पर अपहरणकर्ताओं की तलाश की जा रही है।