• हत्या कर लाश को बोरे में भर कर कोच में लाद दिया था
    झांसी। थाना प्रेमनगर पुलिस द्वारा एक ऐसे अंधे कत्ल का पर्दाफाश कर दिया है जो पिछले वर्ष 3 सितंबर को किया गया था और लाश को तेलंगाना एक्सप्रेस में रख दिया गया था। लाश को ट्रेन से ललितपुर स्टेशन पर जीआरपी ने बरामद कर लिया था, किन्तु हत्यारोपी नहीं पकड़े जा सके थे। लम्बी चली जांच में प्रकाश में आए 25000 के ईनामिया हत्यारोपी को प्रेमनगर पुलिस ने बंदी बना कर हत्या काण्ड से पर्दाफाश कर दिया।
    दरअसल, तेलंगाना एक्सप्रेस के एक कोच में बोरे में बंद अज्ञात युवक की लाश को ललितपुर स्टेशन पर जीआरपी ने बरामद किया था। जीआरपी द्वारा की गयी जांच में मृतक की शिनाख्त सरताज उर्फ शक्ति पुत्र करीम निवासी पुलिया नंबर 9 प्रेमनगर के रूप में हुई थी। इस प्रकरण का मुकदमा जीआरपी ललितपुर में पंजीकृत किया गया था, लेकिन जांच में घटनास्थल थाना प्रेमनगर क्षेत्र प्रकाश में आने पर मामले की विवेचना थाना प्रेमनगर पुलिस को सौंप दी गयी थी। विवेचना में सरताज की हत्या में मोहम्मद इस्लाम निवासी पुलिया नंबर 9 प्रेमनगर का नाम प्रकाश में आया। पुलिस द्वारा उसको पकडऩे का लगातार प्रयास किया गया, किन्तु अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं होने की दशा में अभियुक्त के विरुद्ध एनबीडब्ल्यू और 82 सीआरपीसी की कार्यवाही की गई थी साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा अभियुक्त पर 25000 का इनाम भी घोषित किया गया था।
    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 ओ0पी0 सिंह ने बताया कि विवेचना के दौरान हत्या में शामिल एक और अभियुक्त दीपक यादव उर्फ बटलर का नाम भी सामने आया। दीपक शातिर किस्म का अपराधी है जिसके खिलाफ झांसी व कानपुर में हत्या, लूट व चोरी के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। घटना के जल्द खुलासे के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा एक टीम का गठन किया गया था उक्त टीम ने आज पुलिया नंबर 9 में स्थित कालीबाड़ा मंदिर के पास से अभियुक्त इस्लाम को गिरफ्तार कर लिया पूछताछ पर अभियुक्त ने बताया कि सरताज उर्फ शक्ति की हत्या उसने व दीपक ने ही की थी क्योंकि वह बार-बार पैसे मांगता था और ना देने पर पुलिस से मुखबिरी कर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देता था। अभियुक्त इस्लाम ने यह भी बताया कि मरने से पहले दीपक उर्फ बटलर ने सरताज को शराब भी पिलाई थी और नशे में होने के बाद उसे पहूज नदी सिमरधा बांध रेलवे लाइन के पोल के पास पथरीली जमीन पर बार-बार पटक कर हत्या कर दी। इसके बाद सरताज की लाश को बोरे में भर कर घटना स्थल के निकटवर्ती लाइन पर खड़ी तेलंगाना एक्सप्रेस के एक कोच के बेस्टीब्यूल में रख दिया। अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक थाना प्रेमनगर रविंद्र नाथ यादव, उप निरीक्षक नीरज कुमार, राजेश कुमार नागर, प्रधान आरक्षी यादवेंद्र सिंह, आरक्षी अमित कुमार व मनोज कुमार की प्रमुख भूमिका रही।