• ब्लेक मार्केट में बिकने जा रहे बोरों में भरे गेहूं की जांच जारी
    झांसी। छोटा हाथी पिकअप में लदे सरकारी राशन के गेहूं से भरे बोरों को ब्लैक मार्केट में बिकने के पूर्व यूपी 100 ने पकड़ कर थाना रक्सा पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया। पुलिस द्वारा चालक से पूछताछ की जा रही है, वहीं बोरों में भरा गेहूं किस कोटेदार का है की जांच की जा रही है। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की थी।
    दरअसल, मुखबिर की सूचना पर यूपी 100 (पीआरवी 0372) में पदस्थ कर्मचारियों में एसआई सुरेश चंद व आरक्षी धर्मवीर सिंह चाहर और चालक सुजीत सिंह ने पीछा करके करीब 20 कुंतल गेहूं के भरे बोरों से लदी सफेद कलर का छोटा हाथी पिकअप नंबर यूपी 93 बी टी 2741 को बबीना हाईवे से झांसी की तरफ जाते समय सिजवाहा तिराहा पर पकड़ लिया। पिकअप में मौजूद चालक कुलदीप गुप्ता पुत्र सुन्दरलाल निवासी ग्राम चमरौआ थाना बबीना से पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। इस पर चालक को गेहूं के बोरों से लदी पिकअप सहित थाना रक्सा पुलिस को सौंप दिया गया। सूत्रों का कहना है कि उक्त गेहूं सरकारी है और ब्लेक मार्केट में बिकने जा रहा था।
    गेहूं की जांच के लिए पुलिस ने जिला आपूर्ति विभाग व विपणन विभाग को सूचना दे दी। इस पर दोनों विभागों के अधिकारियों ने थाने में पहुंच कर पकड़े गए चालक से पूछताछ की और गेहूं के बारे में छानबीन की। थाना प्रभारी ने बताया कि यह जांच की जा रही है कि पकड़ा गया गेहूं सरकारी है या नहीं। यदि सरकारी है तो किस कोटेदार का है और कहां से लाया गया था।