• संरक्षा सेमिनार व आमसभा में राष्ट्रीय नेतृत्व के उदगार प्रकट
    झांसी। ऑल इंडिया रेलवे इंजीनियर्स फेडरेशन के आवाहन पर नार्थ सेंट्रल रेलवे इंजीनियर्स एसोसियेशन के तत्वावधान में विश्वैसरैया ऑडीटोरियम कारखाना में संरक्षा सेमिनार व सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष इं. एसपी वर्मा ने लम्बित मांगों के निराकरण नहीं होने पर आक्रोश व्यक्त करते हुये बताया कि रेलवे के जे.ई. व एस.एस.ई. को पदोन्नति व उ’चीकृत वेतनमानों पर रेलवे बोर्ड का रवैया निराशाजनक है। वर्षो से लम्बित गु्रप बी स्टेटस देने हेतु कई बार ज्ञापन व धरने आदि के उपरांत भी अभी तक निर्णय नहीं करना रेलवे बोर्ड की हठधर्मिता को दर्शाता है।
    इस दौरान संयुक्त महासचिव इं. एस.के. पाण्डेय ने बताया कि क्लासीफिकेशन समिति के सकारात्मक रिपोर्ट सौपने के उपरांत भी रेलवे बोर्ड ने समिति की अनुशंसा रिपोर्ट को सिरे से नकारते हुये पत्र जारी कर दिया। अगर शीघ्र ही रेल इंजीनियरों की मांगों पर विचार कर निर्णय नहीं किया जाता है तो राष्ट्रव्यापी आंदोलन किया जायेगा। सभा में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित इं. बी.के. मिश्रा व उपाध्यक्ष तथा इं. आर.पी. शर्मा सलाहकार, इं.बी.के. बडग़ैया ने लम्बित मांगों पर प्रकाश डालते हुए एकजुटता का आहृवान किया।
    कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा का माल्यार्पण व दीप प्र’जवलित कर किया गया। स्वागत का भाषण में इं. आर.के. गुप्ता, जोनल महासचिव दिया। संरक्षा सेमिनार में इं. सुधीर गुप्ता, इं. श्री गोपाल, इं. शैलेन्द्र निगम, इं. नवीन शुक्ला ने रेलवे में सुरक्षा के प्रति जागरूकता पर अपने विचार रखे। इस अवसर पर इं. विनोद सरावगी, इं. युसुफ, इं. शैलेन्द्र सुमन, इं. पुरूषोत्तम, इं. राममुबाल सिंह, इं. अरूण गुप्ता, इं. मनोज सूर्यवंशी, इं. कृष्णकांत, इं. सुनील यादव (कानपुर), इं. रजनीश, इं. मनोज मीना, इं. सी.एल. पटेल, इं. जी.सी. शर्मा आदि कई इंजीनियर उपस्थित रहे।
    कार्यक्रम का संचालन जोनल सलाहकार इं. नवीन शुक्ला ने तथा आभार मण्डल अध्यक्ष इं. सुधीर गुप्ता ने व्यक्त किया।