• पत्ती तोडऩे के विवाद में खेत पर किसान की हत्या
    झांसी। जनपद के थाना गरौठा क्षेत्र के ग्राम परोसा में खेत पर जानवरों के लिए पत्तियां काट रहे किसान पर विपक्षियों ने कुल्हाड़ी व लाठियों से हमला कर हत्या कर दी। इतना ही नहीं दहशत फैलाने के लिए फायर भी किया। एसएसपी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने घटना में फायर से इंकार किया और मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया।
    गरौठा थाना क्षेत्र के ग्राम परोसा निवासी ५८ वर्षीय केशव दास यादव की उत्तम किस्म के लठैत के रूप में शोहरत थी। केशव दास का परिवार के लोगों से ही विवाद चल रहा था। केशव दास के पुत्र हरिओम की माने तो उसका पिता सुबह लगभग ६ बजे बकरियों के लिये पत्ती काटने हेतु खेत पर गये थे। वहां पत्ती काटने के दौरान विवाद हो गया और पहले से ही घात लगाये बैठे आत्माराम, जय प्रकाश, संतराम, भज्जी, बल्लू, जीतू, विकास आदि ने एक राय होकर कुलहाड़ी, लाठी-डंडो से उसके पिता पर हमला बोल दिया तथा फायर किया। इस घटना में केशव दास गम्भीर रूप से घायल हो गये। सूचना मिलने पर हरिओम परिजनों के साथ मौके पर पहुंचा और १०८ एम्बुलेन्स की मदद से रक्त रंजित केशव दास को सामुदायक स्वास्थ केन्द्र गरौठा ले गये, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उधर जानकारी होने पर एसएसपी डॉ. ओपी सिंह, क्षेत्राधिकारी शैलेन्द्र प्रताप सिंह, एसआई पंजाब सिंह, संतोष उपाध्याय, सत्यदेव सिंह ने पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर मुआयना किया। मृतक के पुत्र हरिओम की तहरीर पर आरोपियों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया।
    एसएसपी ओपी सिंह ने बताया कि मृतक केशव दास व आत्माराम के बीच पुरानी रंजिश चल रही है। पत्ती तोडऩे के विवाद में विपक्षियों ने केशव दास पर इस लिए ताबड़तोड़ हमला कर उसे बचने का मौका नहीं दिया क्योंकि वह लाठी चलाने में माहिर था। यदि उसे मौका मिल जाता तो हमलावर उसके सामने नहीं टिक पाते। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी को आत्मा राम को हिरासत में ले लिया गया। मामले की जांच की जा रही है।