• आरपीएफ की सतर्कता से ग्वालियर में पकड़ी गयी खेप
    झांसी। आरपीएफ ने ग्वालियर स्टेशन पर नई दिल्ली से चल कर बिशाखापटटनम जा रही 22416 एसी एपी एक्सप्रेस के ए-3 कोच में सीट संख्या 33 के नीचे से एक काले रंग का बैग बरामद कर उसमें तीन पैकेट में छिपा कर रखा लगभग दो लाख रुपए कीमत का 15.3 किलो गांजा बरामद कर लिया।
    आरपीएफ कन्ट्रोल रुम झांसी ने सूचना दी कि नई दिल्ली से चल कर बिशाखापटटनम जा रही 22416 अप एसी एपी एक्सप्रेस के ए-3 कोच में सीट संख्या 33 के नीचे एक काले रंग का लावारिस बैग संदिग्ध रुप से रखा हुआ है, ट्रेन को ग्वालियर आने पर अटैन्ड करें। इस पर जैसे ही यह गाड़ी ग्वालियर स्टेशन पर प्लेटफार्म नम्बर एक पर आयी तभी आरपीएफ उप निरीक्षक अमित मीणा व सहायक उप निरीक्षक अशोक सिंह भदौरिया ने स्वान दस्ते के साथ कोच को अटेण्ड किया। तलाशी में सूचना के मुताबिक सीट संख्या 33 के नीचे एक काले रंग का ट्राली बैग मिला। इस बैग को सावधानी से स्नीफर डॉग व मेटल डिटेक्टर की मदद से चेक किया गया। कुछ संदिग्ध न मिलने पर उक्त बैग को उतार कर प्लेटफार्म नम्बर 1 चाईल्ड लाईन हेल्प डेक्स के बगल में रख कर जब बैग का निरीक्षण किया तो उसमें 3 पैकेट पीले रंग के प्लास्टिक टेप से अच्छे तरह से लिपटे मिले। तीनों पैकेट से गंध आने पर जब उन्हें खोल कर देखा गया तो उसमें संदिग्ध सूखा काले रंग की पत्ती का गांजा मिला। इस पर तीनों पैकेट सहित बैग को जब्त कर पोस्ट पर लाया गया। बरामद गांजे का वजन किया गया तो प्रत्येक पैकेट का वजन 5.1 किलो निकला। इस तरह कुल वजन 15.3 किलो पाया गया। इसकी बाजारू कीमत करीबन 2 लाख रुपये आंकी गयी। इसके बाद बरामद गांजा को उप निरीक्षक अमित कुमार मीणा द्वारा अग्रिम कानूनी कार्यावाही हेतु अधीक्षक केन्द्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो मुरार ग्वालियर को सुपुर्द कर दिया।
    सम्भावना व्यक्त की जा रही है कि गांजा तस्कर गांजा की खेप को विशाखापटटनम से ट्राली बैग में छिपा कर दिल्ली ले जा रहा था, किन्तु आरपीएफ की सक्रियता से वह दिल्ली में बैग को सीट के नीचे छिपा कर उतर गया और फिर बैग को निकाल नहीं पाया। इसके बाद यह गाड़ी दिल्ली से वापस विशाखापटटनम जाते समय इस संदिग्ध बैग के सीट के नीचे रखे होने की सूचना आरपीएफ कण्ट्रोल रूम को मिल गयी और गांजा की खेप पकड़ी गयी। गौरतलब है कि इसके पूर्व भी आरपीएफ द्वारा कई बार गांजे की खेप पकड़ी जा चुकी है।