झांसी। उमरे के महाप्रबन्धक के झांसी आगमन पर नार्थ सेण्ट्रल रेलवे मेन्स यूनियन व नॉर्थ सेंट्रल रेलवे एम्प्लाइज संघ के प्रतिनिधिमंडलों ने भेंट कर कर्मचारियों की समस्याओं से सम्बन्धित ज्ञापन सौंपे।
एनसीआरएमयू के प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन के माध्यम से टीटीई रेस्ट हाऊस की समस्याए, डीजल शेड, इलैक्ट्रिकल लोको शेड के कर्मचारियों को नहीं मिल रहा ड्रेस एलाउंस, रेलवे अस्पताल की अव्यवस्थायें, लैब में खून की जांच से संबंधित समस्याएं, गेटमैनों के साथ हो रही मारपिटाई की घटनाओं को प्रमुख रूप से उठाया गया। महाप्रबंधक ने सभी समस्याओं पर सकारात्मक रूप से समाधान का आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मंडल में मंडल अध्यक्ष एच एस चौहान, मंडल संयुक्त सचिव मो0 शकील, मंडल सहायक सचिव पवन झारखडिय़ा, मंडल सहायक सचिव पीके स्याल एवं मंडल सहायक सचिव बी के यादव उपस्थित रहे।
एनसीआरईएस के प्रतिनिधि मण्डल ने मंडल अध्यक्ष श्री रामकुमार सिंह के नेतृत्व में श्रमिक समस्याओं संबंधी ज्ञापन सौंपा। मंडल सचिव वीजी गौतम ने अस्पताल में अल्ट्रासोनोग्राफी के बाजार में भुगतान किए जाने वाले पैसों से कम पैसा मिलने पर आपत्ति जताई। जीएम ने कहा कि इसका किसी अस्पताल या जांच केंद्र से एग्रीमेंट करेंगे और कर्मचारी को किसी भी तरह के भुगतान से बचाएंगे। उन्होंने ट्रैक मेंटेनर के टूल रूम बनाने पर भी सहमति जताई। झांसी मंडल में आवासों की कमी को दूर करने, रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली के कर्मचारियों को प्रोत्साहन बोनस देने के प्रयास करने को कहा। मंडल स्तर पर स्टाफ बेनिफिट फंड में लेखा विभाग को भी सम्मिलित करने के मुद्दे पर उन्होंने सहमति जताते हुए आवश्यक निर्देश दिए, अनुकंपा आधारित नियुक्तियों के मामले में पुरुष अभ्यर्थी को भी अन्य किसी कैटेगरी में तकनीकी कारणों से समाहित न किए जाने की स्थिति में लिपिक संवर्ग में नियुक्ति दिए जाने पर भी सहमति जताई, अन्य मांगों यथा रिक्तियों को शीघ्र भरने, सीएमएलआर वर्कशाप में वरिष्ठ विद्युत इंजीनियर के पद पर पदस्थापना करने आदि तमाम मुद्दों पर सकारात्मक निर्णय लेने का भी आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में टीपी सिंह, भानु प्रताप सिंह चंदेल, राजेश गुप्ता, विवेक चड्ढा, शैलेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।