• चार हत्यारोपी गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त तमंचा बरामद
    झांसी। लहचूरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम इटाइल में गत 12 दिसंबर को युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए चार आरोपियों को दबोच कर हत्या मे प्रयुक्त तमंचा बरामद कर लिया है। आरोपियों ने युवक की हत्या अपने परिजनों की हत्या के बदले में की थी।
    दरअसल, ग्राम इटायल निवासी बलदेव राजपूत ने थाने में सूचना दी कि उनका भाई करण राजपूत खेत की रखवाली करने गए थे रात्रि करीब 10 बजे कोटरा निवासी नरेंद्र शर्मा, हरेंद्र शर्मा, राजेंद्र शर्मा, जिया लाल यादव, दीपेंद्र राजपूत, राजू व दीपक राजपूत खेत पर आए और करण को अगवा कर ले गए। दूसरे दिन सुबह 8 बजे करण का शव खेत के किनारे मेढ़ पर रक्त से सना मिला। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने एक अभियुक्त दीपेंद्र को हिरासत में लेकर जब गहनता से पूछताछ की तो पता चला कि रात्रि करीब 9 बजे वह और गांव के राम कुमार व राजबहादुर अपने अपने खेत के अन्ना जानवरों से रखवाली करने गए थे वहीं रास्ते में भागीरथ अपने खेत में धुली मूंगफली की रखवाली अलाव जलाकर कर रहा था। इस पर वह लोग भी वहां बैठ गए। थोड़ी देर बाद इटाइल का करन राजपूत आया और उससे दारु लाने को कहा जब। जब उसने मना कर दिया तो दीपेन्द्र ने उसने कहा 8-9 साल पहले तुम्हारे पिता की जिस तरह से हत्या की गई थी उसी दशा में तुम्हारी भी हत्या करूंगा। इस पर मैंने अपनी चारपाई में छिपे तमंचे से करन राजपूत को गोली मार दी। करन वहीं ढेर हो गया इसके बाद तमंचा झाड़ी में फेंक कर भाग गया।
    इसके बाद ग्राम इटाइल निवासी भागीरथ, रामकुमार व राजबहादुर की गिरफ्तारी की गई तो इन लोगों ने भी उपरोक्त घटना को ही दोहराया और कहा कि जब दीपेंद्र ही करन राजपूत को गोली मारकर भागा तब हम लोगों के समझ में कुछ नहीं आ रहा था इसीलिए रात्रि में ही करन के मृत शरीर को उसकी मां अंगूरी देवी के खेत से करीब 250 मीटर दूर फेंक दिया। एसएसपी डॉ. ओपी सिंह द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम प्रभारी निरीक्षक थाना लहचूरा आद्या प्रसाद वर्मा, उपनिरीक्षक उदयवीर सिंह,आरक्षी संजेश कुमार व चालक संजीव कुमार को 10000 रुपए ईनाम की घोषणा की गई है।