झांसी। एसएसई/पीवे/पश्चिम/ग्वालियर कार्यालय में वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी विपिन कुमार सिंह की अध्यक्षता एवं मंडल विद्युत इंजी/कविआरके बघेला के विशिष्ट आतिथ्य में विशेष संरक्षा सभा का आयोजन किया गया। सभा में उपस्थित रेलवे के विभिन्न विभागों के कर्मचारी व पर्यवेक्षकों ने कार्य के दौरान आने वाली समस्याओं एवं संरक्षा नियमों पर आपस में चर्चा की। इसमें सम्बन्धित बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए नियमों एवं संरक्षित रेल परिचालन पर चर्चा की गयी।
सभा में समपार फाटकों का अनुरक्षण, झांसी मंडल में हाल ही में घटित रेल दुर्घटनायें एवं भविष्य में उनकी पुनर्रावृत्ति से बचाव के आवश्यक तरीके,
शंटिंग के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां, ट्रेनों के आगमन/प्रस्थान के समय प्वाइंट को उचित रुप से क्लैम्प एवं तालित करना, अनुरक्षण कार्य के लिए ब्लाक लेते समय सावधानियों पर चर्चा की गयी। इन विषयों के अलावा संरक्षा से संबंधित अन्य मुद्दों पर भी कर्मचारियों की शंकाओं का समाधान वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी द्वारा किया गया। उन्होंने संरक्षा-सर्वदा-सर्वप्रथम का पालन करने की सलाह दी और स्वच्छता पर विषेश ध्यान देते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के तरीकों के बारे में भी विस्तार से बता कर जागरुक किया। कार्यक्रम के दौरान संरक्षा विषय पर प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया जिसमें उत्कृष्ट कर्मचारियों को संरक्षा पदक प्रदान किया गया। अंत में वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी द्वारा सभी को संरक्षा शपथ दिलायी गयी।