झांसी। झांसी -कानपुर हाईवे पर बुधवार को महाराष्ट्र जा रही डीसीएम गाड़ी पलट गई। जिससे गाड़ी में परिवहन किए जा रही 8 गाय और क्लीनर की मौत हो गई। जबकि अन्य घायल हैं। जानकारी होते ही पूंछ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी कर कार्यवाही की।

बताया जा रह है कि गोरखपुर से लगभग एक दर्जन गौवंशों को भर कर डीसीएम गाड़ी महाराष्ट्र जा रही थी । बुधवार को जब डीसीएम झांसी-कानपुर हाईवे पर झांसी जिले में पूंछ थानान्तर्गत साई का कुआं के पास पहुंची तभी दूसरे ट्रक को ओवरटेक करते समय गौवंश से लदा मिनी ट्रक अनियंत्रित हो कर खाई में जा गिरा। जिससे उसमें लदी आठ गायों व परिचालक की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पूंछ थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह सहित एसडीएम मोठ और पशु चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंची। क्रेन की मदद से पलटे ट्रक को हटाकर उसके नीचे फंसे गौवंश को बाहर निकाला गया ।

इस दुर्घटना में ट्रक चालक अर्जुन प्रसाद यादव के अलावा दो अन्य बबलू और गुड्डू निवासी छपिया गोरखपुर घायल हो गये। दुर्घटना में मारे गये व्यक्ति की पहचान नहीं हो पायी है। घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से मोंठ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा दिया गया है। मृतक व गायों के पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।