झांसी। महारानी लक्ष्मी बाई स्मारक नेत्र चिकित्सालय, जिला नेत्र सुरक्षा समिति झांसी की समीक्षा बैठक में अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने निर्देश दिए कि बकायादारों को नोटिस दिया जाएं कि एक सप्ताह में किराया जमा करें अन्यथा दुकान खाली कराने व पुन: किराए हेतु नोटिफिकेशन जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल के अंदर चश्मे की दुकान को बाहर शिफ्ट करने, अस्पताल में रिक्तियों के लिए कमेटी गठित कर नोटिफिकेशन जारी करते हुए रिक्तियां भरने, डोनेशन आरटीजीएस के माध्यम से सोसाइटी खाते में जमा कराए जाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि अस्पताल के निरीक्षण पर सफाई के निर्देश दिए गए थे जो आज तक नहीं हुई, यह आदेशों की अवहेलना है इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि आज शाम 6 बजे तक यदि बंद कमरों की सफाई नहीं की जाती है तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में समिति के विभिन्न पदाधिकारियों के साथ चिकित्सालय के विकास पर चर्चा की गई। नेत्र चिकित्सालय के रखरखाव हेतु सेवानिवृत्त एमबीए पर्सन रखे जाने की सहमति हुई। तत्काल नोटिफिकेशन जारी करते हुए 3 सदस्य टीम को जिम्मेदारी दी गई। चिकित्सालय में फेंको मशीन द्वारा ऑपरेशन हेतु चिकित्सक की आवश्यकता की पूर्ति हेतु चिकित्सक के चयन हेतु नोटिफिकेशन जारी करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए। उन्होंने 3 माह में ऑडिट कराए जाने के भी निर्देश दिए।
जिलाधिकारी निर्देश दिए कि कमेटी में नगर मजिस्ट्रेट को पदेन सचिव तथा जिला विकास अधिकारी को पदेन उपसचिव बनाया जाए ताकि चिकित्सालय के कार्यों में गति आ सके। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे, सीएमओ डॉ गजेंद्र कुमार निगम, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, डीडीओ उग्रसेन सिंह यादव, डॉ कुमार ढींगरा, शशि कुमार सहित समिति के सदस्य उपस्थित रहे।