झांसी: उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल में सभी पेंशन धारियों /बुजुर्गों को रेलवे अस्पताल न जाकर बाहर मेडिकल स्टोर से दवा खरीदने के निर्देश स्वास्थ्य एवं रेल मंत्रालय द्वारा जारी किया गया जिसका बाद में रेलवे अस्पताल द्वारा भुगतान कर दिया जाएगा ।
      कोविड-19 के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग( सामाजिक दूरी) को बनाए रखने हेतु स्वास्थ्य एवं रेल मंत्रालय द्वारा यह निर्देश जारी किए गए हैं जिसके तहत सेंट्रल गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम के अंतर्गत आने वाले सभी रेल कर्मचारियों/सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों और उनके परिवार जनों को मासिक दवाइयां बाहर के स्टोर स्टोर से लेने के लिए कहा गया है जिससे रेलवे हॉस्पिटल को भीड़-भाड़ से मुक्त रखा जा सके । वर्तमान में यह व्यवस्था 30.04.20 तक लागू की गई है । बाद में उक्त सभी लोगों को बिल प्रस्तुत करने पर भुगतान कर दिया जाएगा । वर्तमान में रेलवे के सभी अस्पतालों को कोविड-19 के मरीजो के लिए तैयार किया जा रहा है ।
      कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रभाव को देखते हुए वर्तमान में सिर्फ खांसी जुखाम बुखार के मरीजों को ही रेलवे अस्पताल में प्राथमिकता से देखा जा रहा है तथा उनसे संबंधित दवाइयां ही उपलब्ध कराई जा रही है । रेलवे कर्मचारियों सेवानिवृत्त कर्मचारियों से अनुरोध है कि वे अति आवश्यक होने पर ही अस्पताल आए .यदि आवश्यक हो तो फोन पर ही संपर्क कर डॉक्टर से सलाह ली जा सकती हैं ।
     वर्तमान में देखा गया है कि कोविड-19 से सबसे अधिक मृत्यु 60 वर्ष से ऊपर वालों की हुई है जिनमें इस बीमारी के फैलने का खतरा सबसे अधिक है अतः आपसे अनुरोध है यथा संभव घर पर ही रहे ।
     कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखना अति आवश्यक है अतः आपसे आग्रह है इस दौरान रेलवे अस्पताल में कम से कम आयें।