एनसीआरएमयू ने असुरक्षा पर चिंता जताई, ज्ञापन दिए

। एन सी आर एम यू के कारखाना शाखा का प्रतिनिधि मंडल शाखा सचिव कामरेड अजय प्रकाश शर्मा के नेतृत्व व शाखा अध्यक्ष कामरेड जय सिंह सचान की अध्यक्षता में अलग अलग कारखाने के अधिकारियों में मुख्य कारखाना प्रबंधक महोदय, उप मुख्य कार्मिक अधिकारी व उप मुख्य यंत्रिक अभियंता (आर) से मिला व पत्र सोंप कर अवगत करया कि कोरोना वायरस के चलते कर्मचारी काफी भयभीत हैं और यूनियन के संज्ञान में आया है कि 20 अप्रैल से कारखाने को सम्पूर्ण रूप से कार्य के लिए खोला जा रहा है, जबकि कारखाने में सोसल डिसटेंसिंग को कार्य के दौरान बनाए रखना संभव नहीं है क्योंकि कारखाने में कई गतिविधियां एक दूसरे के सहयोग से या ग्रुप में होती है।
कारखाने को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु तैयार नहीं किया गया है, थर्मल स्क्रीनिंग की सुविधा नहीं है, संक्रमण कि दृष्टि से देखते हुए पहले पूरे कारखाने को सेनिटाइज कराया जाए, साफ सफाई कराई जाए, कारखाने में कर्मचारियों में संक्रमण न हो उसके लिए उचित बचाव व सुरक्षा की सामग्री, सुविधाएं व इसी के साथ साथ कर्मचारियों को घर से कारखाने तक आने जाने में सिविल प्रशासन द्वारा किसी भी कर्मचारी को परेशानी न हो की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा कारखाना के 20 अप्रैल से सम्पूर्ण रूप से खोला जा रहा है इसकी सूचना स्थानीय सिविल तथा पुलिस प्रशासन डी एम व एस एस पी को दी जानी चाहिए, इस सम्बन्ध में कारखाना अधिकारियों से बात की गई व जल्दबाजी न करते हुए उचित कार्यवाही की मांग की गई।
प्रशासन ने यूनियन द्वारा लिखे गए पत्र की प्रति सी एम ई इलाहाबाद को उचित कार्यवाही व आगामी दिशानिर्देश प्राप्त करने हेतु भेजने की बात कही।
इस अवसर शाखा के अन्य पदाधिकारियों में ज़ोनल उपाध्यक्ष कामरेड आर एन उपाध्याय, राजा भैया,सन्दीप सिन्हा, ऋषि मोहन पांडे, अशोक दत्त, सहित कई साथी उपस्थित रहे।