झांसी। कोरोना वायरस संक्रमण से हुए नुकसान की भरपाई के लिए उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी ने प्रधानमंत्री व प्रधान आयकर आयुक्त आगरा को एक पत्र लिखकर व्यापारियों को राहत पैकेज प्रदान करने की मांग की है।
गौरतलब है कि प्रधान आयकर आयुक्त 2 आगरा जयंत मिश्रा जी द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से व्यापारियों के हुए नुकसान की भरपाई के लिए एवं अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने हेतु लिखित सुझाव आमंत्रित किए थे। इसी परिपेक्ष में व्यापारियों की हुई नुकसान एवं उनको आर्थिक रूप से व्यापार में गति प्रदान करने हेतु विभिन्न सुझाव देकर व्यापारियों की ओर से उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी ने मांग रखी है।
पत्र के माध्यम से मांग की कि समय अवधि के पश्चात दाखिल होने वाली आयकर विवरणी पर अर्थदंड माफ किया जाए, साथ ही लॉक डाउन की अवधि के समय का व्यापारियों पर बैंक के ऋण मैं ब्याज माफी की जाए, बैंक द्वारा सस्ते दरों पर व्यापारियों को व्यापार बढ़ाने एवं प्रारंभ करने हेतु ऋण दिया जाए, व्यापारियों का विभाग में रुका हुआ टीडीएस को अविलंब वापस किया जाए जिससे कि उन्हें आर्थिक रूप से मदद हो सके, उद्यमी व व्यापारियों को मार्च एवं अप्रैल में दी जाने वाली कर्मचारियों की वेतन में भी राहत प्रदान की जाए
पत्र के माध्यम से संयुक्त आयुक्त आयकर झांसी को भी अवगत कराया गया। ज्ञात हो कि इसी संदर्भ में व्यापार मंडल द्वारा देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी को भी पत्र लिखकर व्यापारियों को आर्थिक रूप से मदद की मांग की गई है।