झांसी। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल झांसी द्वारा जिला कार्यालय होटल भावना पर व्यापारियों के मसीहा भामाशाह जी की जयंती बड़े ही उत्साह के साथ जिलाध्यक्ष श्री अशोक जैन जी के अध्यक्षता एवं युवा प्रदेश महामंत्री श्री जितेंद्र सोनी जीतू के नेतृत्व में मनाई गई ।
सर्वप्रथम अनुज अग्रवाल “मुड़िया” (युवा जिला महामंत्री) ने भामाशाह जी की के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। झोकन बाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष। जय किशन प्रेमानी ने दीप प्रज्वलित कर। भामाशाह को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
तत्पश्चात जिलाध्यक्ष श्री अशोक जैन जी ने उनके जीवनकाल, आदर्श एवं देश हित में किए गए कार्यों से के बारे में सभी को अवगत कराया । युवा प्रदेश महामंत्री श्री जितेंद्र सोनी जी ने कहा कि हम सब व्यापारी बंधुओं को भामाशाह जी से प्रेरणा लेकर हमेशा राष्ट्रहित की ही सोचना चाहिए, संकट के समय में हमेशा से हर व्यापारी राष्ट्रहित में कार्य करता आया है एवं अनेकों व्यापारियों ने देश हित में अपना सर्वस्व दान कर अपनी मिट्टी का फर्ज निभाया है ।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष आईटी सेल प्रदीप त्रिपाठी, दीक्षित बागसराफा व्यापार मंडल महामंत्री दिलीप महोबिया, नीरज रायकवार ,देवेंद्र हयारण आदि उपस्थित रहे।