रेलवे कोविड एल-2 वार्ड को सेनेटाइज करते हुए धुलवाये जाने के निर्देश

झांसी। जिलाधिकारी श्री आन्द्रा वामसी ने जनपद में मिलिस्ट्री हास्पिटल व रेलवे हास्पिटल को कोविड एल-2 हास्पिटल बनाये जाने की जानकारी दी और आज भ्रमण कर वहां उपलब्ध सुविधाओं को देखा। उन्होने बताया कि एल-2 हास्पिटल में वैन्टीलेटर की उपलब्धता,आक्सीजन गैस सिलेण्डर की उपलब्धता के साथ ही 24×7 चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित हो तथा पर्याप्त साफ-सफाई के अतिरिक्त ऐनरजेटिक वातावरण जरुरी है।
जिलाधिकारी ने मिलिस्ट्री हास्पिटल का निरीक्षण किया। मौके पर बिग्रेडियर वी के बरनवाल कमाण्डेट ने हास्पिटल का भ्रमण कराते हुये नान कोविड व कोविड वार्ड की जानकारी दी। उन्होने बताया कि एल-2 हास्पिटल के लिये 100 बेड आरक्षित किये गये है। जिनमें वैन्टीलेटर सहित आक्सीजन गैस सिलेंडर की भी पर्याप्त उपलब्धता है।
रेलवे हास्पिटल का निरीक्षण करते हुये जिलाधिकारी ने कोविड एल-2 वार्ड को सेनेटाइज करते हुए धुलवाये जाने के निर्देश दिये। उन्होने  बेडों पर गददे व ताकिया बदले जाने के साथ ही नई चादर बिछाए जाने के भी निर्देश दिये। एल-2 वार्ड में आईसीयू के अलग बेडों का निरीक्षण किया। उन्होने आक्सीजन गैस सिलेण्डर की उपलब्धता की जानकारी ली। उन्होने निर्देश दिये कि  डाक्टर वार्ड में उपलब्ध रहेगे। इसे अवश्य सुनिश्चित कर लिया जाये।
इस मौके पर एसडीएम श्री संजीव कुमार मौर्य, झांसी कोबिट नोडल डॉक्टर सुधीर कुलश्रेष्ठ, डॉक्टर एनके जैन एसीएमओ सहित  अन्य अधिकारी व चिकित्सक उपस्थित रहे।