झांसी। जनपद की बबीना थाना पुलिस ने सूचना पर दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से लाखों रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवरात बरामद कर लिए। इसके अलावा पुलिस ने चोरी का माल खरीदने वाले सर्राफा व्यापारी को भी गिरफ्तार कर लिया।
एसएसपी दिनेश कुमार पी के निर्देश पर बबीना थाना पुलिस क्षेत्र में अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चला रही है। इसी दौरान बीएचईएल चौकी पुलिस को आरा मशीन के पास शातिर बदमाशों के किसी वारदात की फिराक में होने की सूचना मिली। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस टीम ने  दबिश देकर दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के पकड़े गये बदमाशो के पास से चोरी की बाइक और सोने-चांदी के जेवरात, नकदी, चाकू और मिर्ची का पाउडर व 1250 रुपए नकद बरामद किये। दोनों से  सख्ती से पूछतांछ की गई। पूछतांछ के दौरान पुलिस को बताया कि चोरी के जेबरात बबीना में एक सर्राफा व्यापारी के यहां बेचते है। पता चलने के बाद पुलिस ने आरोपी सर्राफा व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया।
पकड़े गये बदमाशों ने पूछतांछ में पुलिस को अपने नाम सोनू राजपूत और राकेश पाल निवासी ग्राम रजपूरा थाना ओरछा मध्य प्रदेश बताया। साथ सर्राफा व्यापारी ने अपना नाम रुपेश सोनी निवासी बबीना बताया। पुलिस के अनुसार पकड़े गये बदमाशों ने 8-9 दिन पहले जिला शिवपुरी के थाना पिछोर क्षेत्र से घर में घुसकर चोरी की थी। चोरी किये गये माल को वह दो बार बेच चुके है। शेष सामान उन्हें अब बेचना था। इससे पहले वह सफल होते उन्हें पकड़ लिया गया। पकड़े गये चोरों को यदि कोई पकड़ने का प्रयास करते थे तो मिर्ची का पाउडर आंखो में झोंककर बच निकलते थे