झांसी । जिलाधिकारी श्री आन्द्रा वामसी ने जनपद के विभिन्न विभागों के समस्त कार्यालयाध्यक्षों को निर्देश देते हुये कहा कि स्वतन्त्रता दिवस समारोह 2020 मनाये जाने के सम्बन्ध में शासनादेश का भलीभान्ति अवलोकन करें। भारत सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार 15 अगस्त 2020 को प्रातः 9 बजे सरकारी कार्यालय तथा गैर सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा तथा झण्डा अभिवादन के साथ राष्ट्रगान का भावपूर्ण गायन भी सुनिश्चित हो।

इस अवसर पर राष्ट्रीय एकता, अखण्डता, पंथ निरपेक्षता एवं साम्प्रदायिक सौहाद्र्व की भावना को बलवती बनाने पर जोर दिया जाये। कोविड-19 के चलते इस वर्ष मानव श्रृखंला कदाचित न बनायी जाये।
उ0प्र0 सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करते हुये शिक्षण संस्थाओं में स्वतन्त्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाये तथा विद्यार्थियों को आनलाइन के माध्यम से संक्षेप में स्वतन्त्रता संग्राम का इतिहास बताया जाये।
15 अगस्त 2020 को ब्लाक, तहसील तथा जनपद स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 से सम्बन्धित नियमों का पालन करते हुये कार्यक्रमों को आयोजित किया जाये। इसके साथ ही सरकारी कार्यालय भवनों तथा अन्य इमारतों एवं स्वतन्त्रता संग्राम से जुड़े ऐतिहासिक स्मारकों को विद्युत से रोशन किया जाये।