रेवन गांव का मामला, ग्रामीणों में दहशत, पीड़ित ने पुलिस की कार्रवाई पर जताया संदेह

झांसी। जनपद क्षेत्रान्तर्गत थाना टोडीफतेहपुर के रेवन गांव में चोर गिरोह एक ही रात में तीन अलग अलग घरों पर चोरी की बारदात को अंजाम देकर लाखों का माल उड़ा कर ले गए है । घटना रात्रि 12 से 4 बजे के मध्य की बतायी जाती है । पीड़ितों ने इस मामले में पुलिस की कार्रवाई पर सवाालिया निशान लगाते हुए कार्रवाई की अपेक्षा की है। टोडीफतेहपुर थाना में रमेश चंद्र यादव की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात चोरो के विरुद्ध धारा 380 का मामला दर्ज कर लिया है ।
जानकारी के मुताबिक रेवन निवासी रमेश चंद्र यादव व उनके पड़ोसी शशिकांत और सुरेश यादव के मकान में अर्धरात्रि के दरम्यान चोरों ने घर घुसकर ताले तोडे और लाखो की कीमत से बने सोने चांदी के जेवरात तथा लगभग दो लाख रुपए चोरी कर भागने में सफल हो गये है । एक ही रात में अलग अलग तीन घरो में हुयी चोरी की बारदात से ग्रामीणों के मध्य भय का माहौल निर्मित हो गया है ।
पीड़ितों के अनुसार घटना की सूचना प्रातः 5 बजे पुलिस थाना टोडीफतेहपुर को दी जा चुकी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि सूूचना के लगभग चार घंटे बिलम्ब के बाद पहुंचे पुलिस सब इंस्पेक्टर ने जांच के नाम पर पीडितों को ही डराया धमकाया तथा घटना स्थल से लगभग एक फल्लांग दूर पड़े खाली बक्से और अन्य सामानों को एकत्र कर घरो में वापिस रखवा दिया । डाग स्क्वायड को बुुलाए बिना खाली बक्से और अन्य सामानों के रखवाए जाने से पीडितो के मन में एस.आई. के विरुद्ध शंका बढने लगी और इसी बजह से S.I की कार्यशैली पर कई सवाल लगाते हुए पीडितो ने मिलीभगत का आरोप लगाया वो पुलिस के उच्च अधिकारियों से चोरी की खुलासा कराने सहित आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है ।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे इंका जिलाध्यक्ष भगवान दास कोरी ने क्षेत्र में बढ़ती अपराधिक बारदातों पर चिंता व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि पीडितो की तहरीर पर सही कार्यावाही नही की जा रही है ।
गौरतलब है कि रेवन गांव में इसके एक वर्ष पूर्व एक सोनी परिवार के घर को घेर कर चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए बदमाशों ने गोलियां चलाईं थी । ग्रामीणों की सजगता और तत्कालीन पुलिस अफसरों की पहल पर लूट की घटना से असफल हुये हमलावरों को पुलिस मुटभेड़ मे मुंह की खाना पडी थी ।
श्री कोरी ने बताया कि सुबह से लेकर शाम तक घटना वारदात से आहात पीडितो कि रिपोर्ट सूरज ढलने के बाद पुलिस कप्तान की पहल पर चोरी का मामला पंजीबध्द किया गया, परन्तु पुलिस घटना के पूरे मामले में निष्पक्ष जांच करने की जगह चोरो को बचाने की नियत से लिपापोती कर रही है। भयभीत ग्रामीणों ने चोरी की वारदात को शीघ्र ही खुलासा नहीं नही होने पर पुलिस के विरुद्ध आक्रोश जताया एवं सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चौकी की मांग की जा रही है ।