झांसी। प0 दीनदयाल सभागार में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक सदर रवि शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया संकल्प पूरा हुआ है। उन्होंने पूरे प्रदेश में एक साथ भव्य कार्यक्रम आयोजित के माध्यम से नव नियुक्त शिक्षकों का उत्साह वर्धन किया है। उन्होंने कहा कि इन शिक्षकों की नियुक्ति होने से ग्रामीण सुदूर क्षेत्रों में शिक्षा की स्थिति निश्चित रूप से सुधरेगी। उन्होंने नव नियुक्त शिक्षकों से कहा कि जिस उद्देश्य से नियुक्ति की गई है उस उद्देश्य को मन लगाकर पूरा करते हुए बिना किसी भेदभाव के कार्य करें।

विधायक बबीना राजीव सिंह पारीछा ने कहा कि आज आपको मंजिल पाकर सपना पूरा हुआ है। परिश्रम का फल मीठा होता है। विद्यालय परिवार में जुड़ने के लिए बधाई देते हुए कहा कि शिक्षा का क्षेत्र पावन एवं सम्मानित क्षेत्र होता है। जिस प्रकार से नियुक्ति में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया गया है, ठीक उसी प्रकार से आपके द्वारा भी बच्चों को शिक्षा प्रदान करते हुए उनका भविष्य बनाना है।
जिलाधिकारी श्री आंद्रा वामसी ने कहा कि आप सभी सरकारी तंत्र में जुड़ने के लिए बधाई के पात्र हैं। बच्चों का भविष्य आपके हाथ में होता है। आप स्वयं प्रेरणा बनकर रहें, और शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने में पूर्ण जिम्मेदारी निभाएं। माता पिता के बाद बच्चों में अनुशासन आपके हाथ में हैैैै। इस दौरान झांसी के 483 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए गये।
नव नियुक्त शिक्षकों में पहला नियुक्ति पत्र विधायकगण से संध्या तिवारी को मिला। सभागार में उपस्थित सभी को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गए। कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी हरवंश कुमार सहित सभी उप खंड शिक्षा अधिकारी तथा सभी नव नियुक्त शिक्षक उपस्थित थे।