21 गांव रडार पर तहसील मोंठ के सबसे अधिक गांव शामिल

झांसी। जिलाधिकारी श्री आन्द्रा वामसी ने जनपद में 259 पराली जलाए जाने की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिए कि आगामी 15-20 दिन संबंधित समस्त 21 गांव की पुलिस फोर्स द्वारा निगरानी की जाएगी। यदि पराली जलाने की घटना होती है तो ₹2500 जुर्माने के साथ एफआईआर दर्ज होगी।
आज एनजीटी के माध्यम से संपूर्ण उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक जनपद झांसी में 259 पराली जलाये जाने की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश देते हुए ग्राम रेव, भरोसा, पसैया, छपार, पुलहना, पुलिया, बकुवांबुजुर्ग, देगुवा, गडूका, तलौड़, सय, दासना, पाण्डौरी, सौराई, सिमरिया, पहाड़पुर, चदांर लडावरा,शाहजहांपुर व विरगुवां प्रशासन के रडार पर हैं सभी गांव में पुलिस फोर्स लगातार भ्रमण करेगी और यदि पराली जलाने की घटना होती है तो जुर्माने के साथ एफ आई आर दर्ज की जाएगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में लगातार अभियान चलाकर किसानों को जागरूक किया जा रहा है कि खेतों में आग ना लगाएं अपनी फसल के अवशेष को आश्रय स्थल में दें ताकि जानवरों को भुसा मिल सके, उन्होंने बताया कि अब तो प्रशासन खेत से स्वयं पराली उठाकर आश्रय स्थल ले जा रहा है तो फिर फसल अवशेष क्यों जलाए जा रहे हैं? उन्होंने ताकीद करते हुए कहा कि पराली जलाए जाने पर प्रशासन अब शक्ति करेगा अतः किसान पराली जलाने से बचें ।