गुरुवार को झाँसी में मानवाधिकार एसोसिएशन ने कोविड के खिलाफ जंग के साथ मानवाधिकार दिवस मनाया। इसके तहत झाँसी के ह्र्दय स्थल इलाइट चौराहे पर कैम्प लगाकर मानवाधिकार एसोसिएशन के सदस्यों ने “एक लड़ाई भृष्ठाचार, अन्याय उत्पीड़न के खिलाफ एवं कोविड के खिलाफ जंग अभी जारी है। दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी।” नारे के साथ लोगों को मास्क वितरित कर जागरूक किया।

जागरूकता कैम्प का उद्घाटन अपर जिलाधिकारी प्रशासन बी. प्रसाद ने किया, साथ ही अपर जिलाधिकारी एवं सी.ओ.सिटी राजेश सिंह ने कार्यक्रम की सराहना की एवं मानवाधिकारों के प्रति तथा कोरोना से जंग लड़ने के लिए भी लोगों को प्रेरित किया। वहीं सांसद प्रतिनिधि  अतुल अग्रवाल ने कार्यक्रम की सराहना की एव कहा कि मानवाधिकार संगठन एक ऐसा संगठन है जो सच के लिए निष्पक्ष कार्य करता है। भाजपा जिलाध्यक्ष मुकेश मिश्र ने कहा कि संगठन के द्वारा ऐसे कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहना चाहिए ताकि लोगों में जागरूकता बनी रहे।
राष्ट्रभक्त संगठन प्रमुख  अंचल अरजरिया ने कहा कि मानवाधिकार एसोसिएशन द्वारा जो ड्राप बॉक्स लगाने का निर्णय लिया गया हैैैै। वह सराहनीय है। उनमें फ़रियादी अपनी फरियाद ड्राप करके उन पर हो रहे अत्याचार को रोकने में मानवाधिकार एसोसिएशन के सदस्यों एवं उनकी टीम की मदद ले सकते हैं।एसोसिएशन के जिला प्रभारी कुणाल सिंघल एवं जिलाध्यक्ष पवन गुप्ता ने बताया कि मानवाधिकार दिवस के साथ ही झाँसी की जनता को जागरूक करने एवं गरीब पीड़ितों की मदद करने से संंगठन पीछे नही हटेंगा। अगर किसी के खिलाफ कोई शिकायत आती है तो उसका निस्तारण सम्बंधित अधिकारी से मिलकर जल्द कराने की कोशिश की जाएगी।
आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के अवसर पर भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन झाँसी ने नगर में कई जगह ड्राप बॉक्स लगवाए हैं जिनमें झाँसी की जनता अपनी वह शिकायत डाल सकते हैं जो सम्बंधित विभाग या अधिकारी न सुन रहे हों या उनका निस्तारण न हो पा रहा हो। कार्यक्रम में जिला महासचिव अखिल माहौर, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष आलोक अग्रवाल, जिला मीडिया प्रभारी आकाश कुलश्रेष्ठ, महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, राजू कुशवाहा, अरुण अग्रवाल, मोनू राय, इरशाद अली, योगेश जैन, पवन वर्मा, मोहमद गुफरान, ऋषि पाल, अमन अग्रवाल, दीपक साहू, लोकेश (गोलू), अमित अग्रवाल, अभिषेक, अरुण, नरेंद्र चौहान, मुदित चिरवारिया आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अशोक अग्रवाल काका ने किया।