जीआरपी ने मेडिकल कैंपस में आरोपी को दबोचा, पीड़िता को कराया मुक्त

झांसी। उमरे के झांसी रेलवे स्टेशन परिसर से खाकी वर्दी धारी पीआरडी जवान ने पुलिसिया रौब दिखा कर पति की मारपीट की व डरा धमका कर उसकी पत्नी का अपहरण कर मेडिकल कालेज कैम्पस में ले गया और वहां बेवस युवती की इज्जत लूट ली। जीआरपी ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी जवान को गिरफ्तार कर पीड़िता को उसके कब्जे से मुक्त कराया, किंतु तब तक बहुत देर हो चुकी थी।
सीओ जीआरपी नईम खां मंसूरी ने बताया कि कानपुर नगर के थाना बुधनूपुुुर निवासी एक दंपति रोडवेज बस से रात 12 बजे झांसी आये थे। दोनों हैदराबाद जाने के लिए स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। तभी रात लगभग 12 बजे सीपरी बाजार निवासी खाकी बर्दीधारी पीआरडी जवान सरमन पाल आया और दोनों को डरा-धमकाकर थाने ले जाने को अपनी बाइक पर जबरन बैठा  ले गया। रास्ते में रेलवे क्वार्टर के पास मारपीट कर पति को उतार दिया और पत्नी को मेडिकल कालेज कैम्पस में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।आधी रात को पीड़िता के पति ने जीआरपी थाना जाकर पूरी घटना बताई। मामले की जानकारी मिलते ही जीआरपी पुलिस अलर्ट हो गई, सर्विलांस पर मोबाइल लगाया गया जिसके बाद मेेडिकल कॉलेज परिसर से लगभग तीन बजे सुबह आरोपी को दबोच कर उसके चंगुल से पीड़िता को बरामद कर लिया।
जांच व पूछताछ में यह भी सामने आया है कि आरोपी पीआरडी जवान ने कम उम्र का समझकर दंपति को अपने प्रभाव में ले लिया डराया धमकाया गया कि तुम लोगों ने घर से भागकर शादी की है, कहां से आ रहे हो।  हालांकि आरोपी को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि पीड़िता ने पीआरडी जवान पर धमका कर रेप का आरोप लगाया है। पीड़ित का मेडिकल चेकअप कराया गया है।

स्टेशन पर दो माह कर चुका है ड्यूटी

कोरोना काल में आरोपी पीआरडी जवान आरपीएफ से दो माह के लिए झांसी स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात रहा। आरपीएफ स्टेशन पोस्ट प्रभारी निरीक्षक एके यादव ने बताया कि आरोपी जवान जून व जुलाई माह में स्टेशन ड्यूटी पर तैनात रहा। इसके बाद उसका आरपीएफ से कोई संबंध नहीं है।