प्राइवेट नर्सिंग होम के हेल्थ वर्कर को 28 को कोविड वैक्सीनेशन शत प्रतिशत होना अनिवार्य

वैक्सीन रिफ्यूज करने वालों की जानकारी तत्काल उपलब्ध कराएं

ऐसे नर्सिंग हैं जो रजिस्टर्ड होने से अवशेष हैं 30 तारीख तक सूचना दें ताकि वैक्सीनेशन हेतु उनका पंजीकरण किया जा सके

झांसी। जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में जनपद के प्राइवेट नर्सिंग होम के संचालक व चिकित्सकों की बैठक में 28 जनवरी को होने वाले हेल्थ वर्कर्स को कोविड वैक्सीनेशन की तैयारियों पर चर्चा करते हुए स्पष्ट कहा कि शत-प्रतिशत हेल्थ वर्कर्स का वैक्सीनेशन होना अनिवार्य है यदि कोई डिफ्यूज करता है तो तत्काल जानकारी दें ताकि कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि सभी प्राइवेट नर्सिंगहोम ने कोविड पेंशेट का इलाज किया है जिस कारण आप भी कोविड से प्रभावित हो सकते हैं, अतः आप सभी स्टाफ को प्रत्येक दशा में 28 जनवरी को वैक्सीन अवश्य लगवायें। उन्होंने कहा लगभग 3290 झांसी में हेल्थ वर्कर को कोविड वैक्सीनेशन लगाने का लक्ष्य निर्धारित है अतः चिकित्सक स्वयं स्टाफ को मोटिवेट करें ताकि हेल्थ वर्कर आगे आएं और वैक्सीनेशन करवाएं कोई भी छूटने ना पाए यह अवश्य सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने बैठक में मेडिकल कॉलेज की 1300 हेल्थ वर्कर द्वारा वैक्सीनेशन रिफ्यूज करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि प्रत्येक दशा में जिन्होंने वैक्सीनेशन को रिफ्यूज किया है उन्हें 28 जनवरी के चरण में वैक्सीनेशन कराना कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी प्राइवेट नर्सिंग होम द्वारा जीरो रिपोर्ट दी गई तो कार्रवाई की जाएगी। यदि कोई हेल्थ वर्कर नहीं आता है तो उसका नाम, पता, मोबाइल नंबर अवश्य दें ताकि कार्रवाई की जा सके।
बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त नर्सिंग होम के संचालक एवं चिकित्सकों से कहा कि ऐसे नर्सिंग होम व हेल्थ वर्कर जिनका कोविड वैक्सीनेशन के लिए अभी रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है वह 30 जनवरी तक सारी जानकारी उपलब्ध करा दें ताकि सभी का रजिस्ट्रेशन कराया जाना सुनिश्चित किया जा सके। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, सीएमओ डॉ जीके निगम, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, एसीएम वान्या सिंह, प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज नरेन्द्र सेंगर, डॉक्टर आरपी सिंह आदि उपस्थित रहे।