लूट की रकम, तमंचा व कारतूस बरामद

झांसी। जिले के सदर बाजार थाना क्षेत्र में भगवंतपुरा से दिगारा बाइपास के पास पुलिस से हुई मुठभेड़ में गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया जबकि उसका साथी भागने में सफल हो गया। घायलावस्था में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। तलाशी के दौरान बदमाश के पास से लूट की रकम व तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है।

दरअसल, पिछले दिनों झांसी में लूट की घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुए झांसी एसएसपी दिनेश कुमार पी के निर्देश पर सदर बाजार और नवाबाद थाना पुलिस की संयुक्त टीम पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व में बदमाशों की तलाश कर रही थी। 19 फरवरी को पुलिस टीम जब वाहन चैकिंग कर रही थी। इसी दौरान भगवंतपुरा से दिगारा बाइपास के पास पुलिस को बाइक सवार नजर आये। पुलिस को देख बाइक सवार भागने लगे। संदेह होने पर पुलिस टीम ने जब रोकने की कोशिश की तो बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने अपना बचाव करते हुए बदमाश पर भी फायरिंग कर दी। पुलिस और बदमाश के बीच कई राउंड फायरिंग हुई। जिसमें गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया।
फायरिंग बंद होने पर पुलिस घायल बदमाश को उपचार के लिए मेडिकल कालेज ले गई। जहां उसका उपचार कराया जा रहा है। एसएसपी के अनुसार बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी हुई है। पूछतांछ में उसने अपना नाम जयंत प्रताप सिंह निवासी ग्राम कोठी थाना अजीतमल जिला औरैया बताया है। उक्त बदमाश पर आधा दर्जन से अधिक संगीन अपराधिक मामले दर्ज है। तलाशी के दौरान उसके पास से 315 बोर का एक तमंचा, 2 जिंदा कारतूस और 3 खोखा कारतूस, 30 हजार रुपए, दो आधार कार्ड और एक बाइक बरामद हुई है।
एसएसपी ने बताया कि बदमाश जयंत प्रताप सिंह ने कुछ दिन पहले गोविंद चौराहे के पास से देवेन्द्र कुमार निवासी खातीबाबा प्रेमनगर की गाड़ी से 40 हजार रुपए का बैग उड़ाया था। इसके साथ ही 16 फरवरी को सदर बाजार थाना क्षेत्र से नंदकिशोर निवासी खुशीपुरा नवाबाद की स्कूटी की डिग्गी तोड़कर दो लाख रुपए दस्तावेज चोरी किये थे। दोनों घटनाओं का मामला दर्ज है।