– श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड झांसी रीजन का हुआ सम्मान समारोह

झांसी। श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के तत्वाधान में झांसी रीजन की मेजबानी में सम्मान एवं पुरस्कार वितरण समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि कंपनी के एमडी मनोज कुमार जैन एवं विशिष्ट अतिथि जोनल मैनेजर श्याम चरण पांडे ने किया।
इस दौरान कंपनी के रीजनल मैनेजर झांसी नीरज पटेल ने सभी शाखा प्रबंधक और कर्मचारियों के साथ अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इसके बाद कंपनी की सभी ब्रांच में बेहतर प्रदर्शन करने वाले फ्रंट लाइन मैनेजर और सेल्स ऑफिसर को ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर भविष्य में भी बेहतर प्रदर्शन हेतु प्रोत्साहित किया गया।
कार्यक्रम में एमडी मनोज जैन ने बताया कि श्रीराम ग्रुप देश का एक प्रतिष्ठित ग्रुप है और लाइफ इंश्योरेंस के क्षेत्र में एक अलग ही पहचान स्थापित की है। उन्होंने कहा कि बीमा क्षेत्र में अपने उद्भव से लेकर विकास के क्रम में अभी तक हर वर्ष लाभ कमाने वाली इकलौती कंपनी है। कंपनी अपने बीमा धारकों के हितार्थ कई उपयोगी योजनाएं भी लगातार ला रही है जिससे गरीब और आम आदमी भी जीवन बीमा पॉलिसी आसानी से लेने लगा है। उन्होंने कहा कि भारत में जीवन बीमा की दर औसत बहुत कम है, सीधे अर्थों में कहा जाए तो 100 में से महज तीन लोग ही जीवन बीमा धारक हैं। इसमें सुधार लाने के लिए सरकार प्रयासरत है और श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस कंपनी भी इस दिशा में निरंतर गतिमान है। कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में तेजी से ग्रामीण क्षेत्र में भी सबसे ज्यादा पहुंच बनाई है। उन्होंने वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति के जीवन बीमा की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने बताया कि खास तौर से परिवार के मुखिया का जीवन बीमा सबसे समझदारी भरा फैसला और अपने परिवार के प्रति उत्तरदायित्व निभाना होता है , क्योंकि किसी आकस्मिक दुखद स्थिति में बीमा क्लेम के माध्यम से मृतक आश्रित परिवार को एक बड़ा आर्थिक संबल मिल सके। पत्रकारों के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि बीमा कंपनी में बीमाधारक के जीवन की गाढ़ी कमाई पूर्णता सुरक्षित है। कार्यक्रम में खुशी मीडिया ग्रुप द्वारा संस्थापक डॉ. विवेक वर्मा ने बुंदेलखंड के गौरव के रूप में कंपनी एमडी मनोज जैन को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र भेंट करके सम्मानित किया । संचालन रीजनल मैनेजर नीरज पटेरिया ने किया और आभार धन सिंह ने जताया। कार्यक्रम में बुंदेलखंड के जिला झांसी, दतिया, ग्वालियर, टीकमगढ़, छतरपुर, नौगांव, ललितपुर, डबरा आदि ब्रांच से टीम मौजूद रही ।