– पुलिस बैकफुट पर, आनन फानन में एक आरोपी किया गिरफ्तार

झांसी। प्रदेश में मिशन शक्ति के नाम पर महिला सुरक्षा व महिलाओं पर अपराधों पर गंभीरता का ढोल पीटा जा रहा, थानों में महिला हेल्प डेस्क चकाचक नजर आ रहे हैं, लेकिन हकीकत बुधवार को कलेक्ट्रेट में निरीक्षण के दौरान कमिश्नर के सामने उस समय आ गई जब एक पीड़िता की मां ने कहा कि पुलिस द्वारा अपहरणकर्ताओं पर कार्रवाई नहीं की तो वह जान दे देगी। यह सुनकर कमिश्नर अवाक रह गए।

जनपद में उल्दन थाना क्षेत्र में इंटरमीडिएट की छात्रा के अपहरण के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीड़ित परिवार ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई। इस दौरान वहां निरीक्षण पर पहुंचे कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा से पीड़ित परिवार ने कार्रवाई की मांग की। छात्रा की मां ने कहा कि अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो वह फांसी लगाकर अपनी जान दे देंगी। कमिश्नर ने इस मामले में डीएम को कार्रवाई कराने के निर्देश दिए।

बताया गया है कि इस मामले में पुलिस ने पूर्व में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 363 व 366 के तहत केस दर्ज किया है। छात्रा की मां ने बताया कि उसकी लड़की का 8 फरवरी को किडनैप कर लिया गया था, किंतु अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। थाना उल्दन पुलिस जांच के नाम पर टालमटोल कर रहे हैं। कमिश्नर ने इस मामले में पीड़ित परिवार को कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने डीएम को निर्देश दिए कि पुलिस अफसरों से बात कर मामले की जानकारी लें और तथ्यों के आधार पर कानूनी कार्रवाई कराएं।
अपहरण के मामले के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर कमिश्नर के सामने पीड़ित मां द्वारा आत्महत्या की चेतावनी देने व यह मामला मीडिया में उछलने से पुलिस बैकफुट पर आ गई। आनन-फानन में पुलिस द्वारा बयानों एवं विवेचना के क्रम में प्रकाश में आये अभियुक्त रवीन्द्र पुत्र कालीचरन को गिरफ्तार कर लिया। जबकि इसके पूर्व तक पुलिस टालमटोल कर रही थी। पुलिस की इस तरह की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं।