– प्राइवेट हॉस्पिटल में कोविड पेशेंट के लिए अधिक से अधिक बेड सुरक्षित करने के निर्देश

– कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस में तेजी लाए जाने के साथ ही स्टाफ बढ़ाए जाने के निर्देश

झांसी। विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी आंद्रा वामसी की अध्यक्षता में कोविड-19 कोर ग्रुप की बैठक संपन्न हुई। उन्होंने कहा कि जनपद में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, पेशेंट की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है, सभी एल-1 हॉस्पिटल का पूरी क्षमता से संचालन प्रारंभ हो, उपस्थित पैरामेडिकल स्टाफ की उपस्थिति नियमित दर्ज किये जाने के निर्देश।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 के केसो की बढ़ोतरी हो रही है। अतः इस स्थिति में एल-1 हॉस्पिटल सीएचसी बरुआसागर 100 बेड, सीएचसी बड़ागांव 100 बेड, सेल्टर होम नगर निगम 100 बेड को पुनः संचालित किया जाना अत्यंत आवश्यक है ताकि मेडिकल कॉलेज में उन्हीं मरीजों को भेजा जाए जो अधिक गंभीर हैं, शेष का उपचार एल-1 और रेलवे हॉस्पिटल एल-2 में करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कैंट हॉस्पिटल में एल-1 तैयार करते हुए पैरामेडिकल स्टाफ तैनात किए जाने और सभी व्यवस्थाएं तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए।
कोर ग्रुप की बैठक में जिलाधिकारी ने प्राइवेट नर्सिंग होम मां पीतांबरा केयर यूनिट, डॉक्टर सुखदीप आईसीयू एंड रिसर्च सेंटर, चिरंजीव डायग्नोसिस सेंटर, जर्मनी हॉस्पिटल व निर्मल हॉस्पिटल संचालकों से कोरोना वायरस से निपटने में सहयोग देने की अपील करते हुए कहा कि कोविड पेशेंट के लिए अधिक से अधिक बेड आरक्षित किए जाएं। उन्होंने कहा कि आप पेशेंट से निर्धारित शुल्क लेते हुए उनका प्रॉपर इलाज और सुविधाएं अवश्य मुहैया करायें ताकि कोरोना वायरस को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कोई भी समस्या हो तो तत्काल बताएं उसका निराकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभियान चलाते हुए जनपद के समस्त बैंक स्टाफ की कोरोना टेस्टिंग की जाएगी सभी स्टाफ टेस्टिंग में सहयोग दें।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में आशा, आंगनबाड़ी, एएनएम वैक्सीनेशन लगवाने के लिए लोगों को अधिक से अधिक प्रेरित करें ताकि वैक्सीन के लिए लोग आगे आएं। बैठक में कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाए जाने के लिए स्टाफ बढ़ाने व सभी चिन्हित लोगों की सही जांच व उपचार किये जाने निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि 158 पेशेंट्स होम आइसोलेट हैं इनकी लगातार जानकारी लेते रहें ताकि उन्हें सुरक्षित किया जा सके। इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री रोहन पी कनय, मुख्य विकास अधिकारी श्री शैलेष कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।