अवैध रूप से सवारियां भरने का गोरखधंधा पकड़ा, एजेंट मक्खी भी हत्थे चढ़ा

झांसी। लम्बे समय से रात में स्टेशन पर सांठगांठ से अवैध रूप से प्राइवेट बसों को खड़ा कर सवारियां भर कर लाखों की कमाई पर आखिरकार सोशल मीडिया के खुलासे से फिलहाल विराम लग गया है, यह भविष्य के गर्त में है कि यह गोरखधंधा फिर से कब शुरू होगा। सोशल मीडिया की सुर्खियां बने इस गोरखधंधे की गूंज हाई लेवल पर होने पर शुक्रवार की रात आरपीएफ क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर स्टेशन से दो बस सहित चार धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया है।
  दरअसल, 23 अप्रैल को निरीक्षक क्राइम ब्रांच आरपीएफ एसएन पाटीदार को जानकारी मिली कि रात के समय प्राइवेट बस संचालकों द्वारा रेलवे स्टेशन झाँसी पर मुम्बई- पुणे से आने वाले यात्रियों को जिन्हें बस्ती, गोरखपुर, लखनऊ, कानपुर जाना होता है, अवैध रूप से बस खड़ी करके स्टेशन से यात्रियों को भरकर ले जाते हैं। इस पर क्राइम ब्रांच ने चैकिंग की तो रात लगभग 10 बजे के समय देखा की दो बस के द्वारा उक्त कार्य स्टेशन पर बिना किसी परमिशन के अवैध रूप से किया जा रहा है। इस पर कार्यवाही करते हुए दो बस सहित चार लोगों को रेलवे अधिनियम की धारा के तहत दबोच कर बसों को जप्त किया गया। हालांकि दोनों बसों के ड्राइवर मौके से फरार हो गए। पकड़े गए आऱोपियों के खिलाफ आरपीएफ पोस्ट पर मुकदमा पंजीकृत किया गया। फरार दोनों बसों के ड्राइवर को वांटेड किया गया। इन बसों में यात्रियों को बैठाने वाले एजेंट मोहम्मद तनवीर उर्फ मक्खी को भी मौके से गिरफ्तार किया गया।
गौरतलब है कि इस अवैध धंधे का सरगना मक्खी स्टेशन से अनधिकृत रूप से सवारियां भरने के काम का पुराना खिलाड़ी है। स्टेशन परिसर पर  बाहर से आ रहे मजदूरों को उन्हें अपने स्थान तक पहुंचाने के लिए मनमाना किराया वसूल कर पहुंचाने का ठेका खाकी की सांठगांठ से खुलेआम करता है। यह पहला मौका है जब पकड़ा गया।