– जिलाधिकारी ने चेतावनी दी – अमानवीय व्यवहार क्षम्य नहीं होगा 
– मेडिकल कॉलेज में वेंटिलेटर और बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश 
झांसी। पीपीई किट पहन कर जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के कोविड एल- 3 वार्ड का निरीक्षण कर वहां भर्ती मरीजों से मिल रही सुविधाओं के विषय में  जानकारी ली व व्यवस्थाओं को देख कर दिशा-निर्देश दिए।
कोविड एल-3 वार्ड में उन्होंने मरीजों से कहा कि कोई समस्या आती है तो तत्काल चिकित्सक से बात करें, समस्या को दूर किया जाएगा। मरीजों से कहा कि समय से दवाएं लें, तो आप जल्द ही स्वस्थ होंगे।
मेडिकल कॉलेज में कोविड एल-3 वार्ड के निरीक्षण पर जिलाधिकारी ने खाली बेड मिलने पर नाराजगी व्यक्त की और तत्काल लाबी व स्ट्रेचर पर लेटे मरीजों को शिफ्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसा अमानवीय व्यवहार क्षम्य नहीं होगा। उन्होंने कहा कि आप सभी संवेदनशून्य हो गए हैं, इतनी भी सहानुभूति नहीं है कि खाली बेड पर मरीजों को पहुंचा दिया जाए। उन्होंने अगले दो दिनों में मौजूदा स्थिति को देखते हुए मेडिकल कालेज में 40 वैंटीलेटर और 50 बेड बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि दो वेंटीलेटर मिलिट्री हॉस्पिटल, 10 जनपद ललितपुर से तथा 5 जिला अस्पताल से वेंटिलेटर मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किए जा रहे हैं।
 जिलाधिकारी ने कहा कि प्रशासन कोविड प्रबंधन को लेकर बेहद गंभीर है और हर वह प्रयास किए जा रहे हैं, जिनसे संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि तनाव पर अंकुश रखें और इस भीषण महामारी के दौरान डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ के मनोबल और मेहनत को बढ़ाने में सहयोग करें। मेडिकल कॉलेज में मैनपावर जल्द बढ़ाए जाने के साथ ही जिला अस्पताल के डॉक्टरों को मेडिकल कॉलेज अटैच किया जा रहा है, जहां वह अपनी सेवाएं देंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रयास से एक ही स्थान पर अधिक मरीजों का सभी सुविधाओं के साथ इलाज किया जा सकेगा।
 जिलाधिकारी ने कहा कि मेडिकल कालेज में मरीजों की बढ़ती संख्या को नियंत्रित करने के लिए एमएलबी वार्ड 10 को एल- 2 सुविधायुक्त वार्ड बनाया गया है। इसी क्रम में जनपद में सभी सरकारी एल- 2 हॉस्पिटल में पर्याप्त बेड के साथ ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता है। उन्होंने कहा कि आने वाले मरीजों को प्राथमिकता से भर्ती किया जाना सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने मेडिकल कॉलेज सहित समस्त सरकारी एल- 2 हॉस्पिटल में पुलिस फोर्स लगाने के भी निर्देश दिए। इस मौके पर प्रधानाचार्य डॉ एस एन सेंगर, डॉ अंशुल जैन, डॉक्टर सचिन माहौर, डॉक्टर नीरज बनोरिया सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।