झांसी। 10 मई को (सोमवार) प्रातः10.30 बजे से महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज झाँसी सहित 18 केन्द्रों पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड टीकाकरण शुरू किया गया।
मुख्य कार्यक्रम का आयोजन/ शुभारम्भ महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज झाँसी में किया गया। इस अवसर पर विधायक सदर रवि शर्मा, महापौर रामतीर्थ सिंघल, जिलाधिकारी आंद्रा वामसी, प्रिंसीपल महारानी लक्ष्मीबाई मैडिकल कॉलेज नरेन्द्र सिंह सेंगर सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी तथा 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवक-युवतियां उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी श्री आंद्रा वामसी ने बताया कि जनपद में आज 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन प्रारंभ हो रहा है, इसके साथ ही 45 वर्ष से अधिक के लोगों का भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब 45 वर्ष से अधिक के लोगों को पूर्व में ही अपना पंजीकरण कराना होगा तभी टीकाकरण उनका किया जा सकेगा, उन्होंने बताया कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 18 केंद्रों पर टीकाकरण हो रहा है इसके साथ ही 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को 44 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग अपना व 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग अपना ऑनलाइन पंजीकरण अवश्य कराएं। समस्त केंद्रों पर पंजीकरण कराए बिना वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा। जनपद में वैक्सीन की उपलब्धता के साथ ही सभी का वैक्सीनेशन किया जाएगा।
जिला अधिकारी ने बताया कि जनपद में 12000 डोज़ हैं जो कि प्रति केंद्र पर 55 लोगों का ही टीकाकरण किया जा सकेगा, जनपद में लगातार वैक्सीन उपलब्ध होने के साथ ही टीकाकरण में भी तेजी आएगी और सभी लोगों को टीका लगाया जाएगा।