तीन घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया
झांसी। झांसी- ललितपुर मुख्य राजमार्ग पर हंसारी में बीति रात्रि एक किराने की दुकान में शार्ट सर्किट से लगी आग ने आस पास की तीन दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया जिससे लाखों रुपये का माल जलकर राख हो गया। फायर बिग्रेड को लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका घटना का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।
थाना प्रेमनगर के हंसारी में सुशील साहू पुत्र नारायण दास साहू मुख्य राज मार्ग पर किराना का थोक एंव फुटकर व्यवसाय करते है उन्ही के बगल में विशाल किराना स्टोर एवं पुरी किराना स्टोर भी है। कोरोना लाक डाउन के चलते वर्तमान में सभी दुकान बंद हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार पुरी किराना की दुकान में रात्रि में लगभग 2 बजे कुछ लोगों ने आग की लपटें उठते देखी तो पास में ही रहने वाले विशाल यादव और पुरी किराना के संचालक जगदीश को मामले की सूचना दी। जैसे ही आग लगने की सूचना दुकान संचालक को मिली तो उन्होंने तुरंत हंसारी पुलिस को मामले से अबगत कराया और हंसारी पुलिस ने फायर बिग्रेड को जानकारी दी। इस बीच आग बेकाबू हो गई और आसपास की दुकानों को लपटों ने अपने घेरे में ले लिया। इसी दौरान मौके पर पहुंची फायर सर्विसेस की गाड़ियों ने आग पर कावू पाने की कोशिश की लेकिन आग बिकराल रुप ले चुकी थी।
 पुलिस के अनुसार लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जब तक दुकानों में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया था। साहू किराना के संचालक प्रदीप साहू ने बताया कि लगभग 25 से 30 लाख रुपये का सामान उनकी दुकान का जलकर राख हो गया है। इसी तरह विशाल यादव और पुरी किराना की दुकानों में भी लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया गनीमत यह रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया यही आग अगर साहू किराना के गोदाम तक पहुंच जाती तो करोड़ों का नुकसान हो सकता था। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक दुकानों में सफाई का कार्य चल रहा था नुकसान का सही आंकलन बाद में ही पता चल सकेगा