प्रयागराज। कोविड-19 महामारी के विरुद्ध लड़ाई में अपना योगदान जारी रखते हुए भारतीय रेल ने  कोविड रोगियों के उपचार के लिए 40 एमटी के लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन को कानपुर पहुंचाया । लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) के दो भरे हुए कंटेनरों के साथ यह ऑक्सीजन एक्सप्रेस सोमवार को देर शाम दुर्गापुर से लोड होने के बाद कानपुर के लिए चली थी। यह गाड़ी मंगलवार को सुबह 9:20 बजे जीएमसी यार्ड पहुंची और फिर इसे आईसीडी कानपुर के अंदर ले जाया गया, जहां उप मुख्य यातायात प्रबंधक कानपुर हिमांशु उपाध्याय और सहायक मंडल  यांत्रिक अभियंता विकास केसरी ऑफलोडिंग की निगरानी के लिए उपस्थित थे ताकि किसी भी प्रकार के संभावित विलंब को बचाया जा सके। साइडिंग में पहुंचने के तुरंत बाद, इससे डीकैंटिंग  शुरू की गई और 14:15 बजे तक, दोनों कंटेनरों को उतार दिया गया ।
इसके डीकैंटिंग के उपरांत उसे एसडीएम नरवेल अमित कुमार को सौंप दिया गया। अमित कुमार तहसीलदार घाटमपुर गुलाब चन्द्र के साथ पूरी प्रक्रिया के दौरान साइडिंग में मौजूद रहे। साइडिंग के अंदर संपूर्ण व्यवस्था का क्रियान्वयन टर्मिनल मैनेजर आईसीडी अमित यादव द्वारा किया गया था।
 गौरतलब है कि यह रेल मंत्रालय द्वारा कानपुर शहर में लाई गई दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस है। इसके पूर्व रविवार को 80 एम टी ऑक्सीजन वाली पहली गाड़ी लाई गई थी। इसके उपरांत इस गाड़ी को तत्काल वापस दुर्गापुर के लिए खाली ऑक्सीजन कंटेनरों के साथ समय 14.15 बजे रवाना कर दिया गया।