झांसी। यंग इंजिनियर्स झांसी ग्रुप के द्वारा कोरोना महामारी में पीड़ितों को राहत के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज और मंडलीय रेलवे हॉस्पिटल को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए गए।

झांसी के इं गौतम प्रताप सिंह ने यंग इंजिनियर्स ग्रुप झांसी के सहयोग से मंगलवार को झांसी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर नरेंद्र सिंह सेंगर को 4 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर तथा रेलवे हॉस्पिटल की सीएमएस डॉ आभा जैन को दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए।

इस अवसर पर इं गौतम प्रताप सिंह ने कहा के झांसी में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इन दोनों अस्पतालों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए हैं ताकि ऑक्सीजन के लिए परेशान मरीजों को राहत मिल सके। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर में गैस सिलेंडर की आवश्यकता नहीं होती मशीन स्वयं वातावरण से ऑक्सीजन बना लेती है।

गौतम प्रताप सिंह जो कि बुंदेलखंड क्रांति दल के अध्यक्ष कुंवर सत्येंद्र पाल सिंह पुत्र हैं। उन्होंने अपने सहयोगियों से मिल कर पिछले दिनों झांसी और बुंदेलखंड कि मरीजों की सुविधा के लिए एक एप्लीकेशन भी बनाई थी इसमें कोई भी व्यक्ति सारे अस्पतालों की स्थिति पता कर सकता है कि कहां कौन सा बेड खाली है। यंग इंजिनियर्स ग्रुप कोरोना को देखते हुए झांसी में अन्य सुविधाओं के लिए भी प्रयासरत है। इनके द्वारा एक हेल्पलाइन भी चलाई जा रही है जिसमें लोगों को अस्पताल में भर्ती कराने प्लाज्मा की व्यवस्था करें और होम आइसोलेट लोगों को गैस सिलेंडर तथा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।