– हत्या का कारण वह हत्यारोपी की तलाश में जुटी टीम
झांसी। जिले में गुरसराय थाना क्षेत्र के गांव मड़पुरा में बुधवार की रात को घर में सो रही चौकीदार की पत्नी गायत्री देवी (40) की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका और न ही हत्यारोपी का सुराग लग सका है।
 गांव मड़पुरा निवासी रविंद्र पाठक एक दाल मिल में चौकीदारी करता है। हमेशा की तरह बुधवार की रात में वह ड्यूटी पर चला गया। घर पर पत्नी और बेटा था। रात में बेटा छत पर सोने के लिए चला गया। सुबह लगभग तीन बजे आहट सुनाई देने पर वह नीचे उतरा तो अंदर मां को खून से लथपथ देख कर उसने छत पर जाकर परिजनों को आवाज लगाई। इस पर पड़ौसी परिवारवाले आ गए। उन्होंने आकर देखा तो महिला की मौत हो चुकी थी।
गजेंद्र कुमार पाठक ने थाने में तहरीर देकर बताया कि वह तीन भाई हैं। तीनों अलग-अलग रहते हैं। सबसे छोटा भाई रविंद्र कुमार पाठक अपनी पत्नी गायत्री देवी एवं पुत्र जगदीश पाठक के साथ रहता है। रविंद्र कुमार गुरसराय में व्यास दाल मील पर चौकीदारी करति है। 26 मई की रात भाई रविंद्र कुमार अपनी ड्यूटी पर चला गया और घर में भतीजा जगदीश छत पर व बहू गायत्री देवी नीचे कमरे में सो रही थी। रात में समय लगभग 3 बजे भतीजे जगदीश को घर के अंदर से छत के रास्ते किसी व्यक्ति के बाहर जाने की आहट मिली। इस पर उसकी आंख खुली तो उसने छत के रास्ते जाते एक व्यक्ति को देखा। इस पर जगदीश छत से उतर कर नीचे कमरे में पहुंचा तो मां गायत्री देवी को खून से लथपथ देखा। उसके बाद वह पुन: छत पर गया और परिजनों को बुलाया। आवाज सुनकर वह और भाई भाई अरविंद पाठक व अन्य लोग आ गए। हम सभी लोग दरवाजा खुलवा कर अंदर गए तो देखा कि गायत्री देवी खून से लथपथ पड़ी हैं। इसके बाद भाई रविंद्र पाठक को लाने के लिए संदीप को भेजा। वह उनको लेकर आया।
कमरे में पड़ी गायत्री के चेहरे और सिर पर कुल्हाड़ी के निशान और चेहरा पूरा खून से सना था।  घटना स्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नेपाल सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी गरौठा डॉ. अभिषेक राहुल, थानाध्यक्ष गुरसराय अजीत सिंह सहित फोरेंसिक की टीम पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। तहरीर के आधार पर थानाध्यक्ष ने अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। नेपाल सिंह का कहना है कि मामले की जांच व हत्यारोपी की तलाश हेतु टीम गठित कर दी गई है। शीघ्र ही मामले का खुलासा कर हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।